Join Now

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से पहले इंडिया और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है। जहां टीम इंडिया ने पहली पारी में 562 रन बनाकर पारी घोषित की तो वही बांग्लादेश एक ही टीम दोनों पारियों में इंडिया ए के स्कोर को छू भी नहीं पाई। जहां पहली पारी के दौरान बांग्लादेश की टीम महज 252 रन और दूसरी पारी में 187 रन बनाकर पैवेलियन चली गई तो वही इंडिया ने इस मुकाबले में शानदार जीत को अपने नाम किया। वहीं भारत को इस शानदार जीत दिलाने के पीछे अभिमन्यु ईश्वरन और सौरभ कुमार का बहुत बड़ा हाथ रहा है।

अभिमन्यु ईश्वरन ने दिखाया गजब का प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया की टेस्ट सीरीज में अभिमन्यु ईश्वरन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 149 के औसत के साथ दोनों पारियों में 28 रन बनाए जबकि अभिमन्यु ने दोनों पारियों में शतक भी जड़ा इसके अलावा इस मुकाबले में यशस्वी जयसवाल ने भी दो पारियां खेलते हुए 58 रन बनाए। हालांकि अभिमन्यु की बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी को देखकर यह माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सीनियर प्लेयर ओं की टीम में मौका मिल सकता है।

जीत के हीरो रहे सौरभ कुमार

जहां एक तरफ गेंदबाजी में अभिमन्यु ईश्वरन का जलवा देखने को मिला था। वहीं बांग्लादेश ए के खिलाफ लेफ्ट आर्म स्पिनर सौरभ कुमार ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया। इस खिलाड़ी ने दो टेस्ट मुकाबले खेलते हुए एक के बाद एक 15 विकेट अपने नाम किए। इतना ही नहीं दोनों पारियों में खिलाड़ी ने 5 विकेट हौल भी लिए सौरभ के अलावा मुकेश कुमार ने भी भारतीय टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। इस खिलाड़ी ने भी 9 विकेट चटकाए वहीं नवदीप सैनी को भी छह विकेट हासिल हुए।

ऐसा रहा मैच का हाल

पहली पारी में 310 रन से पिछड़ने वाली बांग्लादेश एक ही टीम ने दूसरी पारी में समिति 9.5 ओवर में 187 रन रन पर ऑल आउट हो गई वहीं पहली पारी में बांग्लादेश ने 252 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने 562 रन बनाए। जिसमें अभिमन्यु ईश्वर उनके 157 रन शामिल है। बता दें कि भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर से होने जा रही है। वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 से 26 दिसंबर के बीच में खेला जाएगा।