IND vs BAN Highlight: भारत ने पैसे वसूल मैच में बांग्लादेश को करवाया नागिन डांस, 5 रन से हराकर बने ‘टेबल टॉपर’

 

IND vs BAN Match Highlight: 2 नवंबर को हुए भारत और बांग्लादेश का मैच काफी रोमांचक रहा है इस मैच में दोनों ही टीमें जीत के इरादे से उतरी थी लेकिन इस मैच की शुरुआत में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना था और उसके बाद भारत को इस मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उतारा था जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 185 रनों का लक्ष्य दिया था।

भारत ने 5 रन से बांग्लादेश को रौंदा 

वहीं, बांग्लदेश की पारी के दौरान सातवें ओवर में बारिश ने खलल डाल दिया, जिसके बाद काफी देर खेल रोकना पड़ा। जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का टारगेट मिला। अच्छी शुरुआत करने वाली बांग्लादेश टीम 16 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सके। बांग्लदेश को आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे और टीम 14 रन ही जुटा सकी। ओपनर लिटन दास 27 गेंदों में 60 रन बनाकर रनआउट हुए।

वही नूरुल हसन ने 25 और नजमुल शंटो ने 21 रन बनाये। वही टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 2 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। उसके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने मैच संभाला और 67 रन की साझेदारी की। राहुल 32 गेंदों में 52 रन बनाने के बाद 10वें ओवर में आउट हो गये।

कोहली ने 64 रनों की शानदार पारी खेली और सूर्यकुमार यादव  के साथ 38 रन जोड़े। सूर्यकुमार 14वें ओवर में पवेलियन लौटे। वही हार्दिक पांड्या 5 रन बनाकर आउट हो गये। अक्षर पटेल ने 9 रन का योगदान दिया। वह 19वें ओवर में आउट हुए। वहीं, कोहली ने 44 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 64 रन की नाबाद पारी खेली। आर अश्विन 6 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

वही गेंदबाजी की बात करे तो इन्होने काफी बेहतर पारी खेली है और मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह ने दो-दो और मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिए। भारत इस जीत के साथ ग्रुप 2 की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गए हैं। भारत के तीन जीत और एक हार के बाद कुल 6 अंक हैं।

देखे IND vs BAN Match Highlight वीडियो

IND vs BAN Match Highlight Video T20 World Cup 2022

Source link

Related posts