क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND VS BAN:अश्विन और अय्यर की धमाकेदार पारी ने बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत, इंडिया ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 किया सुपड़ा साफ

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया जहाँ

बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 227 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद टीम इंडिया पहली पारी में 314 रनों पर ढेर हो गई। वहीं, दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम 231 रनों पर ढेर हो गई।

भारत की दूसरी पारी

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के दूसरे टेस्ट मैच में जब बांग्लादेश की टीम 231 रनों पर ऑलआउट हुए तो क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया को उतरना पड़ा लेकिन भारत की तरफ से टॉप 3 बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए।

केएल राहुल 2, शुभमन गिल 7 जबकि पुजारा 6 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं, विराट कोहली ने मात्र 1 रन बनाए।

केएल राहुल ने दिखाई समझदारी

दरअसल, दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल ने समझदारी दिखाते हुए, कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग 11 में जयदेव उनादकट को मौका दिया, जिसका नतीजा भी देखने को मिला। उनादकट ने 3 विकेट चटकाए। इसके साथ ही उमेश यादव ने 5 विकेट हासिल किये जो यह दिखाता है कि दूसरे टेस्ट में कप्तान राहुल ने सोच समझकर प्लेइंग 11 का चयन किया था। इसके साथ ही दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान कप्तान राहुल ने बैटिंग ऑर्डर में बदलाव किया और अक्षर पटेल को नंबर 4 पर भेजा जबकि कोहली ने 5 नंबर पर बल्लेबाजी की। नतीजा यह हुआ कि अक्षर ने 34 रन की बहुमूल्य पारी खेली।

भारत के खिलाफ जाकिर-दास ने लगाया अर्धशतक

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन, बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में ज़ाकिर हसन और लिटन दास ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक जमाया। ज़ाकिर ने 135 गेंदों में 5 चौके की मदद से 51 रन की पारी खेली तो वहीं, लिटन दास ने 98 गेंदों में 7 चौके की मदद से 73 रनों की पारी खेली।

इन दोनों के आलावा कोई भी बल्लेबाज 40 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाई। सिर्फ नुरुल हसन ने 31 रनों की बड़ी पारी खेली। दूसरी पारी में बांग्लादेश 231 रनों पर ढेर हो गई। बता दें कि भारत की तरफ से दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 3, सिराज-अश्विन ने 2-2 जबकि उनादकट, उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया।

पहली पारी में पंत-अय्यर ने बचाई भारत की इज्जत

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन जब बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर ढेर हो गई तो बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया को मैदान पर आना पड़ा। पहली पारी में केएल राहुल (10), शुभमन गिल (20), चेतेश्वर पुजारा (24) और विराट कोहली (24) सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद

रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला। पंत ने इस मैच में 105 गेंदों में 5 छक्के- 7 चौके की मदद से 93 रन बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 105 गेंदों में 2 छक्का- 10 चौके की मदद से 87 रन बनाए। इन दोनों के आलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रन तक नहीं बना पाया।

बता दें कि बांग्लादेश की तरफ से ताइजुल इस्लाम और शाकिब अल हसन ने 4-4 विकेट चटकाए जबकि मिराज और तस्कीन अहमद ने 1-1 विकेट लिया।

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाफ मोमिनुल हक ने दमदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 157 गेंदों का सामना किया और 12 चौके-1 छक्का की मदद से 84 रन की शानदार पारी खेली।

उनके आलावा पहली पारी में शान्तो ने 24, मुसिफुर रहीम ने 26 और लिटन दास ने 25 रनों का बड़ा योगदान दिया। मोमिनुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

बता दें कि पहली पारी में भारत की तरफ से उमेश यादव और अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने 4 विकेट हॉल अपने नाम किया। उनके आलावा उनादकट ने 2 विकेट हासिल किया।

यहाँ देखें स्कोरकार्ड

बांग्लादेश की पहली पारी

ban vs ind 2nd test bangladesh 1st inningsभारत की पहली पारी
ban vs ind 2nd test india 1st innings
बांग्लादेश की दूसरी पारी
ban vs ind 2nd test bangladesh 2nd innings

---Advertisement---