IND Vs AUS T20: भारत और ऑस्टेलिया के खिलाफ 2nd टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह की हुई एंट्री तो 1st टी20 का दुश्मन हुआ बाहर

Join Now

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इनदिनों भारत दौरे पर हैं, जहां उन्हें 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पहला टी20 मुकाबला मोहाली में खेला जा चुका है जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

इस मुकाबले में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया था, लेकिन अब खबर आ रही है कि उन्हें अगले टी20 के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

बुमराह की हो सकती है टीम में एंट्री

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 14 जुलाई से यानी की इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज से ही बाहर चल रहे हैं। एशिया कप 2022 से पहले भी वो चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर थे।

लेकिन अब उनके फिट होकर टीम में वापसी की खबरे सामने आ रही है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और मुकाबला भी अपने नाम किया।

बीसीसीआई के सूत्र ने किया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार का सामना करने के बाद अब टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को अगले मुकाबले के लिए टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। उनकी वापसी को लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा-

टीम प्रबंधन उन्हें जल्दी नहीं लाना चाहता था और यही कारण है कि मोहाली के खेल में वो अनुपस्थित थे।” 

सूत्र ने आगे कहा-

“वह नेट्स पर पूरी धमाकेदार गेंदबाजी कर रहा है और वह एक्शन के लिए तैयार है।”

इस खिलाड़ी को जाना पड़ सकता है बाहर

नागपुर में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय ही है। उनकी टीम में एंट्री से अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है।

बता दें कि उमेश यादव इस साल मोहाली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ साल 2019 में आखिरी बार टी20 मुकाबला खेला था। पूरे 3 साल बाद टीम  में वापसी के बाद वो विकेट लेने में तो कामयाब रहे लेकिन साथ ही साथ रन भी लुटाए।

वहीं जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की बात करें तो चोटिल होने से पहले उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला इसी साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 3 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। बता दें कि जसप्रीत बुमराह यॉर्कर डालने में माहिर है और अपनी इसी खासियत की वजह से वो बल्लेबाजों पर हावी रहते हैं।