IND vs AUS: कोहली और सूर्या की लाजबाब ताबड़तोड़ पारी पर फैन्स ने बाधें तारीफों के पुल खूब मिली बधाईयां

आज जब रोहित शर्मा के अगुवाई वाली भारतीय टीम कंगारुओं के विरुद्ध खेलने उतरी तो उनका मुख्य लक्ष्य घरेलू मैदान पर अपना दबदबा बनाए रखने का था।

कप्तान रोहित ने टॉस जीता और फिंच एंड कंपनी के पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया, बाउंस से भरी पिच पर भारतीय टीम के विरुद्ध बड़ा स्कोर खड़ा करने का लक्ष्य लेकर उतरी ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा लक्ष्य 187 रनों का लक्ष्य रखा।

जिसके जवाब में बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि निर्णायक और बड़े मैचों में हमेशा फिसड्डी साबित होने वाले केएल राहुल एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए।

पहले ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल बल्ला चलाने लगाने के चक्कर में डेनियल सैम की गेंद को विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच थमा बैठे और भारतीय टीम शुरू में ही दबाव में आ गई। हालांकि रोहित ने 2 चौके और 1 छक्के के साथ 17 रन बनाए।

पर जल्द ही वह भी अपने पसंदीदा स्ट्रोक पुल मारने के चक्कर में बाउंड्री पर धरे गए, जिससे पिच पर कोहली और सूर्यकुमार यादव आ गए, यादव ने पहली ही गेंद को चौके के लिए भेजकर अपने इरादे जगजाहिर कर दिए।

कोहली के साथ मिलकर उन्होंने भारतीय पारी को ना सिर्फ मजबूती दी बल्कि तेजी से रन भी लूटे जिससे एक समय पिछड़ रही इंडिया मैच में आगे आ गई।

 

 

 

Related posts