क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND vs AFG: किंग कोहली नाम का दुबई में आया तूफान,विराट कोहली के दम पर भारत ने खड़ा की 213 रनों का विशाल लक्ष्य

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और अफगानिस्तान  के बीच सुपर 4 का पांचवां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बतौर कप्तान केएल राहुल और मोहम्मद नबी आमने सामने हैं।

इस मैच (IND vs AFG) में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने विराट कोहली के शतक और केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए और अफ़ग़ानिस्तान को जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य दिया।

राहुल की फिफ्टी तो कोहली ने जड़ा शतक

भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया। इस मैच में कोहली ने अर्धशतक के बाद शतक भी जमाया। उन्होंने 53 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। कोहली ने इस मैच में 61 गेंदों का सामना किया और 6 छक्के-12 चौके की मदद से 122 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि पंत 20 रन पर नाबाद रहे।

वहीं, केएल राहुल ने के बल्ले से यह अर्धशतक उस समय निकला जब टीम को एक बड़ी पारी की जरूरत थी। हालांकि, अर्धशतक जमाने के बाद राहुल ज्यादा देर तक बल्लेबाजी नहीं कर पाए और वो इस मैच (IND vs AFG) में 41 गेंदों में 6 चौके-2 छक्के की मदद से 62 रन बनाकर फरीद अहमद का शिकार बने। राहुल को आउट करने के बाद फरीद अहमद ने सूर्यकुमार यादव को 6 रन पर बोल्ड किया।

भारत की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

अफ़ग़ानिस्तान की प्लेइंग 11

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फज़लहक फ़ारूक़ी

---Advertisement---