Join Now

Cheteshwar Pujara: भारत के प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2022 का आगाज 11 अक्टूबर को हो चुका है. टूर्नामेंट में आज यानि 13 अक्टूबर को इंदौर के क्रिकेट ग्राउंड में एलिट ग्रुप डी के तहत सौराष्ट्र और नागालैंड के बीच टी20 मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए दीवार के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा ने अपनी काउंटी की फॉर्म को जारी रखते हुए एक बार फिर तूफानी अर्धशतक ठोक डाला है. पुजारा ने नागालैंड के खिलाफ सिर्फ 27 गेंदों में 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया है.

Cheteshwar Pujara ने खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने नागालैंड के खिलाफ़ अपने स्वभाव से एक दम अलग हट कर शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया है. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका में पुजारा ने टीम को शानदार शुरुआत दिलवाई. उन्होंने नागालैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाते हुए मैदान के चारों ओर रन बरसाए. पुजारा ने 27 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की बदौलत अपना अर्धशतक पूरा किया. पुजारा की इस 35 गेंदों में 62 रन की तूफानी पारी के चलते सौराष्ट्र की टीम 203 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर पायी.

पुजारा का क्रिकेट करियर

पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने भारतीय टीम के लिए 100 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 168 पारियों में 6816 रन निकले हैं. पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में 96 मैच खेलते हुए 164 पारियों में 43.8 की औसत से 6792 और वनडे में चार मैच खेलते हुए चार पारियों में 6.0 की औसत से 24 रन बनाए हैं. हाल ही में इंडियन टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद उन्होंने इंग्लैंड में कई हफ्तों तक काउंटी क्रिकेट खेला था.

इस दौरान रॉयल लन्दन कप में पुजारा ने कई मौकों पर ताबड़तोड़ पारियाँ खेल पर टीम को जीत दिलवाई है. ईरानी ट्राफी में उनका बल्ला भले ही खामोश रहा हो लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्राफी 2022 में उन्होंने तूफानी पारी खेल पर टीम को एक मजबूत स्कोर पर ला खड़ा कर दिया है.

ऐसा रहा है अभी तक मुकाबला

मैच की बात करे तो नागालैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. सौराष्ट्र के लिए तरंग गोहेल और पुजारा पारी की शुरुआत करने उतरे. ताराग सिर्फ 12 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गये लेकिन दूसरे छोर पर पुजारा लगातार रन बनाते रहे. नंबर तीन पर समर्थ व्यास बल्लेबाज़ी करने आये और उन्होंने ने भी पुजारा का बखूबी साथ दिया. दोनों खिलाड़ियों ने गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 124 रन की शानदार साझेदारी की. पुजारा 35 गेंदों में 62 रन बनाकर आउट हुए. सौराष्ट्र की टीम ने जीत के लिए नागालैंड को 204 रनों का लक्ष्य दिया है जो काफी मुश्किल मालूम होता है.