India Vs Bangladesh :अगर बारिश में धुला आज का मैच तो भारत SF रेस से…

भारतीय टीम ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में तीन में से दो मैच जीते हैं. उसे पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जरूर हार झेलनी पड़ी, लेकिन उससे पहले पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. अब रोहित शर्मा एंड कंपनी की भिड़ंत बांग्लादेश से होनी है. यह मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जाएगा

भारत के लिए अब बाकी बचे दोनों मैच काफी अहम हैं. अगर टीम इंडिया बांग्लादेश को हराती है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. इसके साथ ही टीम ग्रुप में टॉप पर पहुंच जाएगी. इसके बाद भारत की 6 नवंबर को मेलबर्न में जिम्बाब्वे से भिड़ंत होगी. उस मैच को जीतना भी भारत के लिए जरूरी होगा. फिलहाल ग्रुप टॉपर दक्षिण अफ्रीका का अगला मैच 3 नवंबर को पाकिस्तान से होना है. अगर टीम उसे जीत लेती है तो उसके 7 अंक हो जाएंगे. इसके बाद नीदरलैंड्स से बावुमा की टीम को जीतने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी. ऐसे में वह ग्रुप में 9 अंकों के साथ टॉपर ही रहेगी. भारत अधिकतम 8 ही अंक हासिल कर सकता है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के पास 9 अंक हासिल करने का मौका है.

मैच रद्द तो क्या SF के रास्ते बंद?

भारतीय फैंस ये जानने को जरूर उत्सुक होंगे कि अगर बारिश और खराब मौसम के चलते बांग्लादेश से होने वाला मैच रद्द हुआ तो क्या होगा. दरअसल, इससे भारत और बांग्लादेश, दोनों के ही 5-5 अंक हो जाएंगे. बांग्लादेश की इसके बाद पाकिस्तान से भिड़ंत होनी है जो मुकाबला बेहद कड़ा रहेगा. अगर शाकिब की टीम पाकिस्तान को बेहतर अंतर से हराने में कामयाबी हासिल कर लेती है तो जाहिर तौर पर भारत के सामने सेमीफाइनल में पहुंचने की मुश्किल खड़ी हो जाएगी.

Related posts