टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में हुई बारिश तो इन 2 टीमों को होगा फायदा, इन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा फाइनल

 

T20 WORLD CUP 2022 SEMIFINAL RAIN

इस बार के टी20 विश्व कप में कई मैच बारिश की भेंट चढ़ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया में लगातार बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. ऐसे में अगर सेमीफाइनल के मुख्य मैच से पहले बारिश दस्तक देती है और मुकाबला रद्द हो जाता है, तो फिर क्या होगा. क्या इसके लिए दूसरा मैच खेला जायेगा या फिर एक-एक अंक देना ही मुनासिब होगा. आइए समझते हैं बारिश के खेल इस लेख में.

बारिश हुई तो क्या होगा

आईसीसी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और पूरे विश्व के क्रिकेट फैंस यह चाहते हैं कि बारिश ना आए और हम पूरे 20 ओवर का मैच देख सकें, लेकिन अब बारिश पर तो किसी का कंट्रोल है नही वह कभी भी आ सकती है. बताया जा रहा है कि अगर बारिश आती है और मुकाबला रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया जायेगा.

इससे भारत और न्यूजीलैंड को फायदा पहुंचने वाला है. क्योंकि भारत के इस समय 8 अंक हैं और इंग्लैंड के सिर्फ 7 अंक ही हैं. जब मैच रद्द होगा तब भारत के 9 अंक हो जाएंगे और इंग्लैंड 8 अंक पर ही रह जायेगा, जिससे भारत बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंच जायेगा.

वहीं पाकिस्तान और न्यूजीलैंड वाले मैच में न्यूजीलैंड को फायदा पहुंचता दिख रहा है. क्योंकि न्यूजीलैंड के पास 7 अंक हैं और पाकिस्तान के पास सिर्फ 6 अंक हैं. मैच रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड के 8 अंक हो जाएंगे और पाकिस्तान 7 अंक लेकर घर जायेगा. तो बात बिल्कुल साफ है कि मुक़ाबला रद्द हुआ तो भारत और न्यूजीलैंड फाइनल खेलते नजर आएंगे.

 

कब, कहां और कितने बजे से होंगे सेमीफाइनल के मैच

पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 नवंबर को दोपहर 1:30 से खेला जाएगा. यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा. दूसरा मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जायेगा, यह मैच भी दोपहर 1:30 बजे से ही होगा.

यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा. दोनों ही मुक़ाबले रोमांचक होने की उम्मीद है, आप यह मैच स्टार स्पोर्ट्स पर या फिर डिज्नी प्लस हाटस्टार पर देख सकते हैं.

 

Related posts