ICC T20 WC 2022: भारत-पाकिस्तान 13 नवंबर को फाइनल खेलते आयेंगे नजर, बाबर की सेना को करना होगा बस ये काम

 

IND vs PAK

T20 वर्ल्ड कप का 40 वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड के बीच खेला जा चुका है। जहां पर सुपर 12 राउंड के लिए नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ करके उसे इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालाकिं नीदरलैंड की जीत के साथ भारतीय टीम सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

अगला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाला है, जिसमें अगर पाकिस्तान की टीम जीत जाती है, तो फाइनल में आपको एक बार फिर से भारत बनाम पाकिस्तान का रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

नीदरलैंड से हारा साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम सुपर 12 राउंड का अपना आखिरी मुकाबला हार चुकी है। जहां साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर नीदरलैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया, तो वहीं नीदरलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। जिसके बाद मैदान पर उतरी साउथ अफ्रीका की महज 145 रह ही बना पाई।

हालांकि नीदरलैंड की जीत के साथ पाकिस्तान को भी एक बड़ा फायदा हुआ है। लेकिन अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का करना चाहती है, तो उसे बांग्लादेश से यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा

पाकिस्तान को है एक जीत की दरकार

कुछ ही देर में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच T20 वर्ल्ड कप सुपर 12 राउंड का मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान में शुरू हो चुका है। अगर इस मुकाबले को पाकिस्तान की टीम जीत कर अपने नाम कर लेती है। तो सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी।

लेकिन अगर वहीं बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले को जीत जाती है। तो टीम ग्रुप में नंबर दो पर रहते हुए ही अगले राउंड के लिए अपने कदम बढ़ाएगी।

भारत बनाम जिम्बाब्वे अगला मुकाबला

टीम इंडिया इस समय ग्रुप टू में चार मैचों में 6 अंकों के साथ सबसे टॉप पर काबिज है। हालांकि टीम का अगला मुकाबला जिम्बाब्वे के साथ होने वाला है। लेकिन अगर यह मैच बारिश या फिर खराब मौसम की वजह से रद्द भी होता है।

तब भी इसका फायदा टीम इंडिया को मिलेगा और टीम इंडिया आसानी से टॉप पर रहते हुए ही इसे क्वालीफाई कर लेगी।

 

Related posts