ICC T20 WC 2022: हर मैच में लगातार फ्लॉप प्रदर्शन करने के बाद भी रोहित शर्मा दे रहे इस खिलाड़ी को मौका, मैच विनर बैठा है बाहर

 

ROHIT SHARMA TEAM INDIA

Dinesh Karthik in T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया ने अपना अंतिम मैच बांग्लादेश के साथ जीता है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया काफी अच्छा प्रदर्शन तो कर रही है, लेकिन कप्तान के साथ ही साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी एक खिलाड़ी को लगातार इग्नोर कर रहे हैं। अभी तक खेले गए सुपर 12 मैच में रोहित शर्मा ने अभी तक इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया है।

दिनेश कार्तिक को मिल रहे लगातार मौके

भारतीय क्रिकेट टीम में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में 37 साल के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) को ऋषभ पंत के स्थान पर तवज्जो मिल रही हैं। ऋषभ पंत भी स्क्वाड के साथ मिशन ऑस्ट्रेलिया जीत का हिस्सा हैं, लेकिन अभी तक खिलाड़ी की विकेटकीपर के तौर कर स्थान नहीं मिला है।

पर्थ में दिनेश कार्तिक के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोटिल हो जाने के बाद 5 ओवर तक ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग की थी। जिसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच में दिनेश कार्तिक की वापसी हुई।

ऑस्ट्रेलिया में नहीं दिख रही दिनेश कार्तिक की फॉर्म

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ( Dinesh Karthik) काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। कई मैच में उन्होंने अपनी फिनिशिंग, विकेटकीपर और बल्लेबाज की काबिलियत के सबूत दिए हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ी का बल्ला शांत है।

अभी तक दिनेश कार्तिक को चार मैच में 3 बार बल्लेबाजी करते हुए महज 14 ही बनाए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ दिनेश कार्तिक 1 रन पर आउट हो गए थे। साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 और बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन पर आउट हो गए थे।

दिनेश कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें टेस्ट में एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 1025, वनडे में 9 अर्धशतक के साथ 1752 रन जोड़े हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में खिलाड़ी के नाम महज एक अर्धशतक और 686 रन हैं।

 

Related posts