ICC T20 WC 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें हुईं फाइनल, सेमीफाइनल में जानिए किससे होगा टीम इंडिया का सामना

Team India

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 के मुकाबले लगभग समाप्त हो गए हैं।शनिवार को ग्रुप 1 के मुकाबले समाप्त हो गए जिसमे न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। 

साथ ही ग्रुप 2 की बात करे तो फिलहाल यह से सेमीफाइनल के लिए कोई टीम पक्की नहीं हुई है। ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है। अब बड़ा सवाल ये है की सेमीफाइनल में भारत का सामना किससे होगा। 

सेमीफाइनल में इस टीम से भिड़ सकती है टीम इंडिया

ग्रुप 1 में अब न्यूजीलैंड पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है। अभी भारत 4 मैच में 6 पॉइंट के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर है। साउथ अफ्रीका के इतने ही मैचों में 5 पॉइंट हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में ग्रुप 1 की नंबर एक टीम की भिड़ंत ग्रुप 2 के नंबर दो टीम से होगी। वहीं ग्रुप 2 की नंबर एक टीम ग्रुप 1 की नंबर दो टीम से भिड़ेगी। 

अगर भारत अपना आखरी मैच, जो की जिम्बाब्वे के खिलाफ है, जीत जाती है तो उसके 8 पॉइंट होंगे और वह पॉइंट टेबल में नंबर 1 पर आ जाएगी। ऐसे में भारत का सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड से होगा। 

वहीं दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड का सामना भी सेमीफाइनल में हो सकता है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को सिडनी और दूसरा 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा।

ALSO READ: विश्व कप के दौरान भारतीय कोच ने मैच से पहले खिलाड़ियों को से’क्स करने का दिया था सलाह, अब खुला राज

2007 में जीता था टी20 खिताब

भारतीय टीम को इस टी20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। साथ ही भारतीय टीम अब अपने और विश्व कप खिताब के बीच की दूरी को खत्म करना चाहेगी क्योंकि टीम ने आखिरी बार यह खिताब 2007 में जीता था। 

उस समय महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने यह कारनामा किया था। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे दिग्गजों से भरी टीम चाहेगी कि सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करके फाइनल में ताबड़तोड़ खेल दिखाकर खिताब अपने देश ले जाए। 

ALSO READ: विराट कोहली के बर्थडे सेलिब्रेशन में आखिर कहां नदारत हुए कप्तान रोहित शर्मा, फैंस ने फिर उठाई आपसी मतभेद की बात

Source link

Related posts