“मैं रोहित वाली गलती नहीं करूंगा”, कप्तानी मिलते ही Hardik Pandya ने भरी हुंकार, टीम इंडिया में बड़े बदलाव के दिए संकेत

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान चुना गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 विश्व कप गंवाने वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड की पहुंच चुकी है. जहां केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम के साथ पांड्या की सेना के दो-दो हाथ होने हैं. हालांकि हार्दिक ने अपनी कप्तानी गहरी छाप छोड़ी है. ऐसे में पांड्या ने कप्तानी में सुधार करने की बात करते हुए कहीं ना कहीं रोहित शर्मा की कप्तानी पर निशान साधा है.

Hardik Pandya ने कप्तानी में सुधार करने को लेकर कही ये बात

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए पहले सीजन में कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने काफी प्रभावित किया है. उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात को आईपीएल का खिताब जितवाया था. जिसके बाद उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से अलग अलग दौरे पर टीम की कमान सौंपी जा रही है. बता दें टी20 वर्ल्ड कप में नाकामी के बाद अब कई सीनियर खिलाड़ी भारत लौट आए हैं वहीं हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टीम न्यूजीलैंड दौरे पर कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. वहीं  हार्दिक पंड्या ने वेलिंगटन में टी20 सीरीज की ट्रॉफी के अनावरण के मौके पर कप्तानी में सुधार करने को लेकर कहा,

”टी20 वर्ल्ड कप को लेकर हमारे अंदर निराशा है लेकिन हम प्रोफेशनल हैं. हमें इससे निपटने की जरूरत है जैसे हम अपनी सफलता के बाद आगे बढ़ते हैं. अब हमें बेहतरी की ओर बढ़ना होगा और गलतियां सुधारनी होंगी.”

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी से किया निराश

विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को फुल टाइम  कप्तान बनाया गया. हालांकि उन्होंने अपनी कप्तानी टी 20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया हैय लेकिन टी20 विश्व कप के दौरान हिटमैन को कई बड़ी गलतियां करते हुए देगा गया.  रोहित शर्मा ने 100 के स्ट्राइक रेट से भी रन नहीं बनाए. वो कप्तान रोहित शर्मा जो लगातार आक्रामक क्रिकेट खेलने की बात करते थे वही दबाव में बल्लेबाजी करते दिखे. स्कोर ज्यादा बना नहीं और उसके बाद गेंदबाजों ने खराब लाइन लेंग्थ से गेंदबाजी कर रही सही कसर पूरी कर दी.

Related posts