क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“मेरे दिमाग में दो शॉट थे जिसके बाद..प्लेयर ऑफ द मैच बने सूर्यकुमार यादव ने खोला अपने शतक का राज

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Suryakumar Yadav: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइंटस के बीच बीते शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में दोनों ओर से ताबड़तोड़ बैटिंग का नजारा देखने को मिला था। पहले मुंबई के तूफ़ानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जमकर आतंक मचाया तो वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइंटस के लिए राशिद खान ने आतिशी पारी खेली। राशिद को देखकर यही लगा की ये बल्लेबाज अब मैच मुंबई से छिन लेगा, लेकिन आखिर में मुंबई ने मैच में बाजी बार ही ली। जीत के साथ एमआई के 14 अंक भी हो गए हैं।

प्लेयर ऑफ द मैच बने सूर्या

आपको बताते चलें कि वानखेड़े स्टेडियम में शतक लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उनकी पारी के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गए। इसे पाने के बाद सूर्या ने कहा कि,

 

“यहाँ आप ऐसा भी कह सकते हैं कि यह पारी मेरी सर्वश्रेष्ठ टी20 पारियों में से एक थी। मैं जब भी रन बनाता हूं तो मुझे हमेशा यही लगता है कि टीम को जीतना चाहिए।”

 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आगे कहा कि,

“सबसे जरूरी बात यह है कि हमने आज पहले बैटिंग की और कहा कि जब आप 200-220 का पीछा कर रहे हों तो हम उसी रफ्तार से रहेंगे। मैदान पर बहुत ही ओस थी, यह 7-8वें ओवर से ही था और मुझे पता था कि किस तरह से शॉट खेलने हैं, मैं सीधे हिट करने के बारे में कभी भी नहीं सोच रहा था।”

 

मेरे दिमाग में केवल 2 ही शॉट थे- सूर्या

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी योजना के बारे में बताते हुए कहा कि,

 

“मेरे दिमाग में दो शॉट थे, पहला तो फाइन लेग पर और दूसरा ओवर द थर्ड मैन। खेल से पहले बहुत ही प्रेक्टिस होता है, इसलिए जब मैं खेल में आता हूं तो मैं काफी स्पष्ट होता हूं और खुद को उस वक्त व्यक्त करता हूं।”

 

बता दें कि सूर्या ने कल इस सीजन का अपना पहला शतक पूरा करते हुए नाबाद 103 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने मात्र 49 गेंदों का ही इस्तेमाल किया और 6 छक्के व 11 चौके भी जड़े। वहीं सूर्या का स्ट्राइक रेट भी 210 का रहा।

---Advertisement---