“मैं कोई दबाव नहीं लेता”, प्लेयर ऑफ द सीरीज बनकर घमंड में आए Suryakumar Yadav, Rohit-Rahul पर तंज कसते हुए दे डाला ऐसा बयान

भारत और न्यूजीलैंड के सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बारिश के चलते टाई रहा। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया है। उन्होंने सीरीज में सबसे ज्यादा 124 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 के पार रहा है। अवॉर्ड प्रेज़न्टैशन के दौरान सूर्या ने सिराज की जमकर तारीफ करते हुए टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के प्लान के बारे में बताया। वहीं उन्होंने सीरीज में अच्छा प्रदर्शन को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए Suryakumar Yadav

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तीन मैचो की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे टी20 मैच में 111 रनो की शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं उन्हें इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने सिराज के साथ-साथ  टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है। उन्होंने बात करते हुए कहा कि,

 “अब तक जिस तरह से चीजें चली उससे मैं वास्तव में खुश हूं, यहां पूरा खेल खेलना पसंद करता हूं और जैसा कि सिराज ने कहा कि मौसम हमारे हाथ में नहीं है। दबाव हमेशा बना रहता है लेकिन मैं वो नहीं लेता और साथ ही मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं, मैं बस मैदान पर आ रहा हूं और खुद को अभिव्यक्त कर रहा हूं। मैं किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं लेता, मेरी मंशा और दृष्टिकोण साफ रहेगा। हम बस बाहर जा सकते हैं और खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं, पूरा मैच होता तो अच्छा होता, लेकिन यह भी ठीक है।”

सूर्या के इस बयान से इस बात का साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहीं न कहीं उनका निशाना रोहित-राहुल पर है, जो पिछले ककुछ समय से फ्लॉप चल रहे हैं और अपना विकेट जल्दी गंवा रहे हैं। हालांकि उन्होंने यह प्रतिक्रिया मजाकिया अंदाज में दी थी।

भारत ने 1-0 से किया सीरीज पर कब्जा

भारत बनाम न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज यानि 22 नवंबर को नेपियर में खेला गया। इस मुकाबले में कप्तान साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पारी की शुरूआत कीवी टीम के लिए बेहद खराब रही।

फिन ऐलन 3 रन बनाकर तेज गेंदबाज अर्शदीप का शिकार बने। विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए चैपमैन भी कमाल की पारी खेलने में नाकामयाब रहे। उन्होंने महज 12 रन बनाए। उसके बाद ग्लेन फ्लिप और कॉनवे के बीच 86 रनो की ताबड़तोड़ साझेदारी देखने को मिली। दोनो खिलाड़ियो ने अर्धशतकीय पारी खेली।

कॉनवे ने 59 रन की पारी और ग्लेन फ्लिप ने 54 रन बनाए। दोनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर कीवी टीम ने भारत के सामने 19.4 ओवरो में 10 विकेट के नुकसान पर 161 रनो का टारगेट रखा। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय  टीम की शुरूआत शर्मनाक रही। भारत के दोनो सलामी बल्लेबाज सिर्फ 21 रनो के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन में जाकर बैठ गए। पंत के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर भी शून्य के स्कोर पर चलते बने।

भारत (Indian Cricket Team) ने 9 ओवरो में 4 विकेट नुकसान पर 75 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस मुकाबले में बल्ले से कमाल करने में नाकाम साबित रहे। वहीं डक वर्थ लुइस नियम के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मुकाबले बारिश की वजह से टाई रहा। भारत ने 3 मैचो की टी20 सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया।

Related posts