क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“मैं इस बात पर ध्यान दे रहा …”, अर्जुन तेंदुलकर ने जीता दिल, IPL करियर का पहला विकेट अपने पिता को समर्पित, खोला बड़ा राज

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

मंगलवार की रात मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में IPL 2023 का 24वां मैच खेला गया. मुबई इंडियंस ने हैदराबाद को उसके घर पर ही पराजित कर दिया. मुंबई ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी के साथ बेहतरीन गेंदबाज़ी का भी मुज़ायरा दिखाया जिसका फायदा उसे इस मैच में मिला.

 

वहीं अपना दूसरा मैच खेल रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने भी इस मैच में ज़बरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए देखे गए. उन्होंने इस मैच में अपनी पहली विकेट भी हासिल की और बाद में अपने करियर को लेकर चौकाने वाला खुलासा भी किया.

 

“मुझे गेंदबाज़ी करना पसंद है” – अर्जुन तेंदुलकर

“मेरा पहला आईपीएल विकेट शानदार रहा. मैं इस बात पर ध्यान दे रहा था कि गेंद मेरे हाथ से कैसे छूट रही है. हमारी योजना सिर्फ वाइड गेंदबाज़ी करने की और लंबी बाउंड्री खेलने की थी जिसे बल्लेबाज़ लंबे तरफ मार सके. मुझे गेंदबाज़ी करना काफी पसंद है और मैं अपने कप्तान के कहने गेंदबाज़ी कर खुश होता हूं और टीम के प्लान के मुताबिक काम करने की कोशिश करता हूं”.

अर्जुन ने पिता सचिन तेंदुलकर का किया जिक्र

“मैं हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं. मैं और सचिन (Sachin Tendulkar) गेम से पहले योजनाओं पर बात करते हैं. मैं हर गेम का अभ्यास करता हूं. मैं अपनी बॉल रिलीज़ पर ज्यादा फोकस करता हूं. मैंने सिर्फ अच्छा लाइन और लेंथ पर गेंदबाज़ी की. अगर गेंद स्विंग होता है तो मेरे लिए बोनस होता है और नहीं तो यह ठीक ही होता है”.

भुवनेश्वर कुमार को बनाया अपना शिकार

गौरतलब है कि इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 192 रन का स्कोर खड़ा किया था.  जवाब में हैदराबद की टीम 178 रन पर ही सिमट गई और मुंबई ने 14 रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपना पहला आईपीएल विकेट, तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के रूप में चटकाया. अर्जुन ने अपने स्पेल में 2.5 ओवर गेंदबाज़ी की जिसमें उन्होंने 18 रन खर्च कर 1 विकेट झटके. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.4 का रहा.

---Advertisement---