क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

हैरिस की तूफ़ानी पारी ने गुजरात के जबड़े से छीनी जीत, धड़कन रोक देने वाले मुकाबले में जीता UP

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों शर्मनाक हार के बाद दूसरे मुकाबले में गुजरात जाएंट्स को यूपी वॉरियर्स के हाथों एक और हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई के डिवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की ओर से हरलीन देओल की ताबड़तोड़ पारी के बूते 170 रन का लक्ष्य निर्धारित किया गया। जिसके जवाब में कीरन नवगिरे की पारी के चलते यूपी ने कड़ी टक्कर तो दी और फिर अंत में ग्रेस हैरिस की तूफ़ानी पारी ने गुजरात के मंसूबों पर पानी फेरते हुए जीत दर्ज की।

 

हरलीन देओल के बूते गुजरात ने 169 रन बनाए

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जाएंट्स ने एक संभली हुई शुरुआत की थी। सलामी बल्लेबाज सबीनेनी मेघना और सोफिया डंकली की ओर से पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े थे। इस दौरा सोफिआ संघर्ष करतीं हुई नजर आ रही थी, लेकिन मेघना अपने जाने माने अंदाज में तेज गति से रन बटोरने की फिराक में थी।

सोफिया के रूप में गुजरात को पहला झटका लगा। देखते ही देखते अगले 4 रन के भीतर मेघना भी पवेलियन की राह लौट गई। यहां से लगातार विकेटों का पतन शुरू हुआ। दिग्गज स्नेह राणा, एशले गार्डनर और एनाबेल सदरलैंड बिना कोई कमाल किए आउट हो गईं। ऐसे में हरलीन देओल ने मोर्चा संभालते हुए 32 गेंदों में 46 रन की शानदार पारी खेली।

 

कीरन नवगिरे और ग्रेस हैरिस के बूते जीता यूपी

 

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही थी। महज 19 रन के संयुक्त स्कोर पर टीम ने अपने 2 मुख्य बल्लेबाजों को गंवा दिया था। ऐसे में कीरन नवगिरे ने मोर्चा संभालते हुए 43 गेंदों में 53 रन की शानदार पारी खेली, इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के देखने को मिले।

हालांकि 88 रन पर उनका विकेट गिरने के बाद यूपी की जीत नामुमकिन लग रही थी। लेकिन अंत में ग्रेस हैरिस ने आकर 26 गेंदों भीतर ही 7 चौके और 3 छक्के जड़कर 59 रन के चलते मैच का रुख यूपी की ओर मोड़ दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। जिसे शानदार अंदाज में ग्रेस हैरिस ने हासिल किया। इसके अलावा सोफी एकलेस्टन ने भी 22 रन का अहम योगदान दिया।

 

WPL 2023: अंपायर की गलती से मिताली टीम हो सकती है बाहर

गौरतलब है कि इस मुकाबले का टर्निंग पॉइंट अंपायर के द्वारा दिया गया एक निर्णय भी साबित हुआ। आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर अंपायर के द्वारा वाइड करार दी गई, जबकि गेंद बल्ले के बेहद करीब और लाइन के ऊपर थी। इस गेंद के बाद ही ग्रेस हैरिस ने चौक और छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। वहीं अब लगातार 2 हार के बाद गुजरात जाएंट्स का टूर्नामेंट के अगले पड़ाव में जाना मुश्किल साबित हो सकता है।

---Advertisement---