उपकप्तानी के घमंड चूर हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा से भिड़े, फिर हिटमैन ने निकाल दी हेकड़ी

Hardik Pandya: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला 18 जनवरी बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था. जिसमें टीम इंडिया ने 12 रनों से न्यूज़ीलैंड को शिकस्त देकर सिरीज में 1-0 से बढ़त दर्ज कर ली.

दोनों टीमों के बीच घमासान मुकाबला देखने को मिला . आखिरी समय में मुकाबला काफी ज़्यादा रोमांचक हो गया था. वहीं टीम इंडिया पर दबाव साफ तौर दिखाई दे रहा था जब कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) लाइव मैच के दौरान एक दूसरे से भिड़ गए. जिसका वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है.

Hardik Pandya और रोहित शर्मा की हुई भिड़ंत

दरअसल, न्यूज़ीलैंड के बेह्तरीन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल की तूफानी बल्लेबाज़ी ने टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया था. एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूज़ीलैंड खेल से बाहर हो गई है और भारत आसानी से यह मुकाबला जीत लेगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ, माइकल ब्रेसवेल के तूफानी शतक ने कोहराम मचा दिया.

ऐसे में आखिरी 2 ओवर में न्यूजीलैंड को 24 रनों की जरूरत थी . जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा ने उपकप्तान और अपने बेह्तरीन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के हाथों में गेंद को थमाया. 49वें ओवर की पहली गेंद के बाद रोहित और हार्दिक के बीच ताबड़तोड़ बहस देखने को मिली. दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे की बात से से सहमत नहीं थे. हालांकि अंत में उपकप्तान हार्दिक को रोहित शर्मा की बात माननी पड़ी . उनके इशारे से ऐसा लग रहा है कि वह हार्दिक (Hardik Pandya) से कह रहे हैं कि जैसा उन्होंने कहा है वह वैसा ही करें. दोनों दिग्गजों के बीच गरमा-गर्मी का वह वीडियो अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

कुछ ऐसा रहा पहले वनडे का हाल

आपको बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी और काफी असरदार साबित हुआ और जिसके चलते भारत ने शुभमन गिल के बेह्तरीन दोहरे शतक के चलते 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए और कीवी टीम के सामने 350 रनों का पहाड़ कीवी टीम के सामने रखा

वहीं दूसरी पारी में न्यूज़ीलैंड की की शुरुआत कुछ खास नहीं हो पाई, न्यूज़ीलैंड ने सिर्फ 150 रनों के भीतर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए थे. ऐसा लग रहा था कि भारत न्यूजीलैंड पर बड़ी मार्जिन से जीत हासिल करेगा. लेकिन माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर की विस्फोटक बल्लेबाज़ी ने कोहराम मचा दिया. दोनों बल्लेबाज़ के बीच 150 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली. जिसको मोहम्मद सिराज ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में तोड़ा

बहरहाल, मुकाबले के आखिरी ओवर में 140 रन पर खेल रहे माइकल ब्रेसवेल को शार्दुल ने एल्बूय डब्ल्यू कर के आउट कर दिया . जिसके चलते न्यूजीलैंड सिर्फ 337 रनों पर पूरी टीम सिमट गई और भारत ने 12 रन से यह मुकाबला जीत लिया . मिचेल सैंटनर ने भी 57 रनों की शानदार पारी खेली.