इंसानियत में भी भारी पड़े हार्दिक पांड्या, मोहम्मद रिजवान दोनों गले लगकर जीता करोड़ो फैंस का दिल

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच बीते रविवार को एक रोमांचक मुक़ाबला देखने को मिला। इस सांस थाम लेने वाले मैच में भारत ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से मिली हार का बदला पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर लिया। भारत को मिली इस जीत में अहम भूमिका हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की रही, जिन्होंने अपने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी पूरा सहयोग किया।

एक तरफ जहां इस मैच में फैंस को दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर नजर आई, तो वहीं उन्हें पांड्या और पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan) के बीच याराना अंदाज भी देखने को मिला। इससे जुड़ा एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

Hardik Pandya की इस अंदाज ने जीत लिया सबका दिल

पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 17 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को रोमांचक जीत दिलवाई। लेकिन भारत-पाक मैच के नतीजे से पहले हार्दिक पांड्या ने मैदान पर पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के पीछे से उनका गला पकड़ लिया।

हालांकि, यह घटना कोई विवाद नहीं बल्कि महज़ एक हंसी-मजाक का पल थी। हार्दिक-रिजवान के बीच हुई इस घटना ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरती हुई नजर आ रही है। इंटरनेट पर क्रिकेट फैंस ने इसे स्पोर्ट्समैन स्पिरिट की मिसाल बताया। ऐसे पल मैच के खिलाड़ियों पर दबाव कम करते हैं।

Hardik Pandya गेंदबाजी में भी रहे हीरो

बताते चलें कि इस मैच में एक पल ऐसा भी आया, जब सभी भारतीय फैंस की सांसे गले में ही फंस गई थी। दरअसल, भारत की पारी के 20वें ओवर की पहली गेंद पर जडेजा पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद नवाज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद ऐसा लगा कि ये विकेट टीम इंडिया की जीत पर पानी फेर सकता है।

लेकिन हार्दिक ने मोर्चा संभाला और टीम के लिए अंतिम क्षणों में अपना महत्त्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर मैच खत्म किया। बल्लेबाजी के अलावा हार्दिक ने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए मोहम्मद रिजवान, खुशदिल शाह और इफ्तिखार अहमद जैसे धाकड़ बल्लेबाजों का विकेट अपने नाम किया।