सूर्यकुमार यादव को लेकर हार्दिक पांड्या हो गए बीसीसीआई पर बहुत ज्यादा गुस्सा, बोर्ड पर भड़का ऑलरांउडर

 

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और इस हार के साथ टीम का टूर्नामेंट का सफर भी खत्म हुआ. भारतीय टीम की इस हार के बाद से सोशल मीडिया पर आलोचकों का तांता लग गया है. कोई कप्तान रोहित शर्मा पर उंगली उठा रहा है तो कोई पूरी टीम के प्रदर्शन पर. वहीं एक सवाल जो सबके द्वारा उठाया जा रहा है वो है भारतीय टीम का सेलेक्शन.

वहीं अब इन सब के बीच भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का एक बयान सामने आया है जो उन्होंने भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर दिया है. चलिए जानते हैं पूरे मसले के बारे में विस्तार से.

हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टी20 फॉर्मेट के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है. सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने कई बार टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया है. टीम के लिए किफायती प्रदर्शन किया है. वहीं अब सूर्यकुमार यादव की तारीफों के पुल बांधते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया है. हार्दिक ने कहा,

“सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी देर से डेब्यू किया. मुझे लगता है कि उन्हें कम से कम दो साल पहले भारत के लिए खेलना चाहिए था.”

भारतीय टीम में देर से हुआ स्वागत

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को आज कौन नहीं जानता. उनके घातक प्रदर्शन ने भारतीय टीम को कई बार जीत तक पहुंचाया है. वहीं हर बार टीम के लिए किफायती प्रदर्शन करते हुए उन्होंने मुकाबले में अपनी छाप छोड़ी है. लेकिन इन सब के बीच सबसे अचंभे की बात ये है की सूर्यकुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए डेब्यू 2021 में ही किया है .

महज एक साल में ये कीर्तिमान हासिल करना बहुत प्रभावित है. टीम में उन्हें भले ही लेट से जगह दी गई हो लेकिन सूर्यकुमार का आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में पहले से बोल बाला है. वहीं ऐसे में उन्हें अगर पहले ही टीम।में जगह दी जाती तो आज वो क्रिकेट को अलग मुकाम पर ले जाते जिसकी उनके अंदर छमता है.

टी20 फॉर्मेट के सुरकुमार यादव का करियर

साल 2021 से भारतीय टीम से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव ने आज अपने नाम की छाप हर जगह छोड़ दी है. उनके घातक प्रदर्शन के आगे अच्छे अच्छे गेंदबाज अपने घुटने टेक देते हैं. साल 202 में सूर्यकुमार यादव ने टी20 फॉर्मेट में अपने धाकड़ प्रदर्शन के बल पर कीर्तिमान हासिल किया है.

न सिर्फ भारत में बल्कि विदेश में भी उनके चाहने वालों की लाइन लगती जा रही है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के लिए 5 परियां खेली जिनमें उनके बल्ले से 225 रन निकले. वहीं इसी के साथ वो आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर विराजमान भी है.

Related posts