गम-सदमा और देर रात आया व्हाट्सएप मैसेज, हार के बाद इंडियन ड्रेसिंग रूम में क्या चल रहा था? जानिए

 

Team India

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया (Team India) के ड्रेसिंग रूम का हाल पूरी तरह बदला नजर आया. 10 विकेट से इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार न केवल टीम इंडिया के फैंस को मायूस कर गई, बल्कि खिलाड़ी भी फूट-फूटकर रोते नजर आए, जो इस बात को साफ दर्शा रहा था कि यह मुकाबला टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों के लिए कितना मायने रखता था.

सबसे ज्यादा बुरी हालत तो कप्तान रोहित शर्मा की थी, जो इस हार के बाद ड्रेसिंग रूम में कुछ बोल तक नहीं पा रहे थे और फिर फूट-फूटकर रोने लगे, जिसके बाद टीम के बाकी खिलाड़ियों ने उन्हें संभाला.

हार के बाद बात नहीं कर पा रहे थे रोहित शर्मा

इंग्लैंड से मिली हार के बाद रोहित शर्मा को सबसे पहले तो डगआउट में बैठ कर रोते हुए देखा गया जहां राहुल द्रविड़ ने उन्हें हौसला दिया लेकिन यह बात भी सच है कि इतने लंबे करियर में रोहित शर्मा को कभी इतना भावुक नहीं देखा गया.

टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उन्हें खिलाड़ियों के मेहनत पर गर्व है, लेकिन जब रोहित शर्मा से कुछ बोलने के लिए कहा गया तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा था, जिसे देखकर यह प्रतीत हो रहा था कि वह किसी सदमे में चले गए हैं, लेकिन जैसे तैसे उन्होंने अपने आप को संभालते हुए अपनी बात रखी.

व्हाट्सएप ग्रुप में आया ये मैसेज

इंग्लैंड से मिली हार के बाद खिलाड़ियों का हाल इतना बुरा था कि वह अपनी जगह से उठने को तैयार नहीं थे और एक अलग ही सदमे से जूझ रहे थे, जहां मातम भरे माहौल में जब खिलाड़ी भारी मन से अपने-अपने बैग पैक करने में लगे थे.

तभी टीम के ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप में देर रात एक मैसेज आता है, जिसमें भारत लौटने या न्यूजीलैंड टूर के लिए आगे बढ़ने से पहले सभी को एक छोटी मीटिंग के लिए ईकट्ठा होने के लिए कहा गया था, जिसमें टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर जैसे दो रिजर्व गेंदबाजों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने नेट पर बल्लेबाजों को जमकर प्रैक्टिस करवाई.

ALSO READ: भाई विराट कोहली के आंखो में आंसू देखकर इमोशनल हो गई बहन भावना, किंग को ऐसे दिया दिलासा

नए कोचिंग स्टाफ के साथ न्यूजीलैंड के लिए होंगे रवाना

इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा को भी पूरी तरह पता है कि भारत के लिए यह उनका आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप हो सकता है. वह उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2007 में ओपनिंग टी20 विश्व कप खिताब जीता था.

15 साल बाद रोहित शर्मा को उम्मीद थी कि वह दोबारा ट्रॉफी उठाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस मुकाबले में रोहित शर्मा के हाथों ऐसा कुछ नहीं हुआ, जिसके बदौलत वह इस मुकाबले को याद रखना चाहेंगे.

माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए जल्द ही टीम इंडिया (Team India) रवाना होगी, जिसके लिए नए कोचिंग स्टाफ वीवीएस लक्ष्मण भारत के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होंगे.

 

Related posts