क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

जडेजा और अक्षर पटेल की मजेदार बातचीत, अक्षर पटेल – मेरी तो बोलिंग ही नहीं आती है…

By admin

Published on:

---Advertisement---

रवींद्र जडेजा ने दूसरे टेस्ट में 10 विकेट लिए और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। उनके सर्वश्रेष्ठ आंकड़े 7/42 थे, जो कि करियर का सर्वश्रेष्ठ है। रविचंद्रन अश्विन ने भी 53 रन देकर 3 विकेट लिए।

इस सीरीज में रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 17 विकेट लिए हैं और 96 रन बनाए हैं। वह लंबे ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आए और वह गेंद को मैदान के करीब फेंकना चाहते थे और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से छुटकारा पाना चाहते थे।

तीसरे दिन दिन की शुरुआत 61/1 पर करने के बाद, ऑस्ट्रेलिया को 113 रन पर आउट कर दिया गया। अश्विन और जडेजा ने विकेट साझा किए और ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी सात विकेट सिर्फ 28 रन पर गंवा दिए, जो उन्हें 51 रन पर आउट करने के लिए काफी था।

खेल के बाद अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा के साथ मजेदार बातचीत की। उन्होंने इस बारे में बात की कि बाएं हाथ के स्पिनर के विकेटों के लिए उनके साथियों की प्रतिस्पर्धा कप्तान को गेंद से वंचित कर रही है।

अक्षर पटेल ने बातचीत में जडेजा से पूछा: “सर, मेरी गेंदबाजी नहीं आ रही है। अक्षर को गेंदबाजी नहीं करनी है, तो आप ऐसी गेंदबाजी करते हैं? ?)

यह सवाल पूछने पर जडेजा और दूसरा खिलाड़ी दोनों हंस पड़े। जडेजा ने बताया कि जब टीम काफी उछाल वाली पिच पर खेल रही होती है तो स्पिनर की भूमिका बढ़ जाती है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को हर गेंद पर स्वीप करते देखने के बाद अपनी गेंदबाजी योजनाओं के बारे में बात की।

जडेजा ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्वीप और रिवर्स स्वीप पसंद है, इसलिए उन्होंने स्टंप को स्टंप से गेंदबाजी करने की कोशिश की। अगर गेंद स्टंप्स को मिस करती है तो उनका हिट होना तय है। आज ऐसा ही हुआ जब पांच गेंदें स्टंप्स पर लगीं।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाज स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में गिर गए। स्टीव स्मिथ और एलेक्स केरी दोनों स्वीप और रिवर्स स्वीप शॉट्स का उपयोग करने में अच्छे हैं। तीसरा टेस्ट 1 से 5 मार्च तक धर्मशाला से इंदौर स्थानांतरित किया जाएगा, और चौथा टेस्ट 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

---Advertisement---