Join Now

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले (IND vs BAN) का शुक्रवार यानी 16 दिसंबर को तीसरा दिन है। दूसरे दिन के खेल में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बूते भारतीय टीम ने बांग्लादेश टीम के परखच्चे उड़ा दिए। तीसरे दिन भी भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इसी अंदाज में शुरूआत की और विरोधी टीम की पारी को महज 150 रन पर समेट दिया। वहीं 254 रन की मिली बढ़त लेकर उतरी टीम इंडिया ने दूसरी पारी में अच्छी शुरूआत की। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और केएल ने आगाज करते हुए 70 रनों की साझेदारी की और लंच ब्रेक होने तक भारत ने दूसरी पारी में 140 रन बनाते हुए 394 रनों की बढ़त ले ली है।

IND vs BAN: पहले सेशन में शुभमन गिल ने ठोका अर्धशतक

 

तीसरे दिन की शुरुआत बांग्लादेश टीम ने बल्लेबाजी के साथ की। दूसरे दिन के खेल में बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना डाले थे। तीसरे दिन पारी को आगे लेकर जाने का जिम्मा मेहदी हसन और इबादत हुसैन ने उठाया। हालांकि ये दोनों इस जिम्मेदारी को ज्यादा देर तक उठा नहीं पाए और छोटी-छोटी पारी खेलकर आउट हो गए। जिसके बाद बांग्लादेश टीम अपनी पहली पारी में 150 रन ही बना सकी।

जवाब में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिली और टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अर्धशतक ठोका। दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए केएल राहुल 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि राहुल और गिल के बीच 70 रन से ज्यादा की साझेदारी की। लेकिन स्टैंड इन कप्तान राहुल के आउट हो जाने के बाद गिल ने मोर्चा संभाला और अर्धशतक जमाते हुए पहले सेशन में __ रन बनाए। गिल अभी तक क्रीज़ पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

IND vs BAN: गिल-पुजारा संभालेंगे ब्रेक के बाद मोर्चा

ब्रेक के बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर मोर्चा संभालने के लिए मैदान पर उतरेंगे। पहला सेशन हो तक शुभमन ने 120 गेंदों पर 80 रन बनाए, जबकि पुजारा के बल्ले से 55 गेंदों पर 33 रन निकले। टीम इंडिया ने टी ब्रेक तक विकेट के नुकसान पर 1 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाते हुए 394 रनों की लीड ले ली है।