इंग्लैंड ने तोड़ा पाकिस्तान का घमंड, 5 विकेट से पाक को रौंद कर जीता आईसीसी टी20 विश्व कप 2022

 

ENG vs PAK

एकदिवसीय विश्व कप के बाद अब इंग्लैंड टी-ट्वेंटी विश्व कप का भी चैंपियन बन गया है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल में 5 विकेट से हरा दिया है टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 137 रन बनाया था. जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. बेन स्टोक्स ने शानदार अर्धशतक जड़ा.

पाकिस्तान ने दिया था 138 रनों का लक्ष्य

टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान सिर्फ 15 रन बनाकर सैम करन का शिकार बन गए. कप्तान बाबर आज़म ने एक साझेदारी जमाने का प्रयास किया लेकिन वह भी 32 रन बनाकर आदिल राशिद के गुगली को समझ नही पाए और काॅट एन बोल्ड हो गए.

पाकिस्तान के तरफ से सबसे ज्यादा रन शान मसूद ने बनाए, शान ने 28 गेंदो में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली. इन छोटी-छोटी पारियों की मदद से पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रनों का स्कोर खड़ा किया.

इंग्लैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज सैम करन रहे. सैम ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए. आदिल रशिद और क्रिस जॉर्डन को 2-2 विकेट मिले और हरफ़नमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी एक विकेट लिया था.

इंग्लैंड  5 विकेट से फाइनल जीता

138 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नही रही. सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स सिर्फ एक रन बनाकर शाहीन शाह के शिकार बन गए. इसके बाद फिलीप शाल्ट भी 10 रन बनाकर जल्दी ही आउट हो गए. जोस बटलर ने अपनी टीम को तेज शुरुआत जरूर दी, लेकिन वह भी जल्द ही 21 रन बनाकर आउट हो गए.

हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने शानदार पारी खेली. स्टोक्स ने 49 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. अंतिम में मोईन अली ने भी 19 रनों की तेजतर्रार पारी खेली. इन दोनों की पारियों की मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया.

 

Related posts