ENG vs PAK: पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा विश्व चैंपियन बना इंग्लैंड, बाबर अजम की इस गलती की वजह से पाक के हाथ से फिसला कप

टी20 विश्व कप 2022 का फ़ाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच मेलबर्न में खेला गया जहाँ इंगलिश टीम ने पाक टीम को 5 विकेट मात देते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य दिया।

इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी के आगे नहीं चले पाक बल्लेबाज

टी20 विश्व कप 2022 के फ़ाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) की भिड़ंत हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम की टीम की तरफ से कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए और जल्दी ही पवेलियन लौट गए। बाबर 32 रन जबकि रिज़वान 15 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं, इफ्तिकार अहमद 0 रन पर आउट हुए।

इसके बाद शान मसूद 38 तो वहीं, शादाब खान 20 रन बनाकर चलते बने। फिर मोहम्मद नवाज 5 और वसीम 4 रन बनाकर आउट हुए तो शाहीन अफरीदी 5 रन और हरिस रउफ 1 रन बनाकर नाबाद रहे। बता दें कि इंग्लैंड की तरफ से सैम कुर्रन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। वहीं, राशिद-जॉर्डन ने 2-2 जबकि स्टोक्स ने 1 विकेट लिया।

5 विकेट से जीता इंग्लैंड, स्टोक्स ने खेली दमदार पारी

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए इंग्लैंड की टीम जब मैदान पर उतरी तो इस टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए और जल्दी ही पवेलियन लौट गए। बटलर 26 रन जबकि हेल्स मात्र 1 रन बनाकर आउट हुए।

बाबर की इस गलती से हारा पाकिस्तान

गौरतलब है कि बाबर आज़म ने शाहीन जैसे खिलाड़ी को लॉन्ग ऑफ़ जैसी जगह में खड़ा किया था, जहां बॉल बहुत ज्यादा जाती हैं और चोटिल होने का बहुत संभवना होती है, इसे में शाहीन जैसे खिलाड़ी को इंजर्ड होने वाली जगह पर फील्डिंग कराना बाबर आजम को भारी पड़ गया, क्योंकि शाहीन चोटिल होने के चलते अपने कोटे के पुरे 4 ओवर नहीं कर पाए।

 

Related posts