ENG vs PAK: फाइनल में हार के बाद बाबर आजम ने इनपर फोड़ दिया सारा ठीकरा, बताया कहाँ पर हाथ से निकला मुकाबला

बाबर आजम

बाबर आजम: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आज यानी 13 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारते हुए दूसरी बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है. ये मुकाबला बेहद रोमांचक रहा, दोनो टीमों ने एक दूसरे को करारी टक्कर दी. टॉस में बाजी मारते हुए इंग्लैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 138 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा. इस लक्ष्य को चेज करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बड़ी ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया. पाकिस्तान की इस हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है.

पाकिस्तान की हार पर कप्तान बाबर आजम का बयान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान की टीम ने काफी उतार चढ़ाव देखे. कहा सुपर 12 के मुकाबलों में लागतार मिलती हार के चलते टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थी और कहा सेमीफाइनल जीत कर फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थी.

आज के इस मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जो लक्ष्य रखा था वो कम रहा जिसके चलते इंग्लैंड ने बड़ी ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. लेकिन पाकिस्तान की टीम ने अंत तक हार नहीं मानी और लड़ती रही. पाकिस्तान की मिली हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने इस सब पर मैच प्रेजेंटेशन में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा,

“इंग्लैंड को बधाई, वे चैंपियन बनने के लायक हैं और अच्छी तरह से लड़े. हमें यहां घर जैसा महसूस हुआ, हर स्थल पर अच्छा समर्थन मिला. आपके समर्थन के लिए धन्यवाद. हां, हम पहले दो गेम हारे लेकिन आखिरी चार गेम में हम जिस तरह से पहुंचे वह अविश्वसनीय था.”

गेंदबाजों को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच प्रेजेंटेशन के समय बयान देते हुए फाइनल मुकाबले में गेंदबाजों के प्रदर्शन को लेकर भी बात की. उन्होंने बताया की किस तरह गेंदबाजों ने अंत तक रन बचाने की कोशिश की और टीम के गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने आज भी घातक प्रदर्शन किया मगर उनके चोटिल होने के कारण चीजें थोड़ी बिगड़ सी गई. बाबर आजम ने कहा,

“मैंने लड़कों को अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए कहा, लेकिन हम 20 रन से कम हो गए और लड़कों ने गेंद से अच्छा संघर्ष किया. हमारी गेंदबाजी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रमणों में से एक है. दुर्भाग्य से शाहीन की चोट ने हमें निराश किया, लेकिन यह खेल का हिस्सा है.”

The post ENG vs PAK: फाइनल में हार के बाद बाबर आजम ने इनपर फोड़ दिया सारा ठीकरा, बताया कहाँ पर हाथ से निकला मुकाबला appeared first on Jagran Cricket.

Related posts