क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

बाज़ जैसी नजर और चीते जैसी फुर्ती, धोनी ने 41 की उम्र में डाइव लगाकर रोकी गेंद, बिजली की रफ्तार से उखाड़ डाले स्टंप

By admin

Published on:

---Advertisement---

आईपीएल का 37 मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (RR  vs CSK) के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम मे खेला गया. इस मैच में  कप्तान संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम मे पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए. वहीं इस मैच ते आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने विकेट के पीछे 41 साल की उम्र में कमाल की फुर्ति दिखाते हुए बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को रन आउट कर दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. लेकिन जब वह विकेट के पीछे खड़े होते हैं तो उनका कोई साहनी नहीं है. क्योंकि वह विकेटकीपिंग के मामले में सबसे खतरनाक कीपरों में शुमार होते है. वह पलत झपकते हुए स्टंप आउट कर देते हैं. यह बात बल्लेबाज भी बखूबी जानते हैं.

लेकिन इस बार धोनी ने कमाल का सेंस ऑफ ह्यूमर दिखाते हुए राजस्थान की पारी के 20वें ओवर के दौरान कमाल की फुर्ती दिखाते हुए ध्रुव जुरेल को रन आउट करते हुए पवेलियन भेज दिया. इस तरह के रन आउट करना आसान नहीं होता है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक है. उन्होंने अपनी कप्तानी में सीएसके को 4 बार चैंपियन बनाया है. इसलिए उन्हें मिस्टर कूल के नाम से जाना जाता है.इस मुकाबले में भी धोनी ने ध्रुव जुरेल को रन आउट करने के लिए कमाल की फुर्ती का मुजायरा किया.

हुआ कुछ यूं था कि गेंदबाज ने पथिराना को पड़िक्कल वाइड गेंद डाली जिस पर बल्लेबाज ने 1 रन चुनाने की कोशिश की और दोनों खिलाड़ी 1 रन लेने के लिए रवाना हो गए. वहीं दूसरे छोर पर खड़े जुरेल रन को क्रीज में पहुंच पाते उससे पहले धोनी ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद को कलेक्ट करते हुए सीधा थ्रो किया जो स्टंप पर जा लगा. उनके इस आउट के बाद स्टेडियम धोनी- धोनी के नारों से गूज उठा.

यहा देंखे  वीडियो…

---Advertisement---