क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

‘दिल तोड़ दिया…’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत ने दोहराई धोनी वाली गलती, याद आया 2019 विश्व कप सेमीफाइनल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

ICC T-20 WWC: आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 (ICC Women T20 World Cup 2023) दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा है. टीम इंडिया का अभियान इस विश्व कप में बीते दिन ऑस्ट्रेलिया टीम से हार के बाद रुक गया. टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पांच रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया.

 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में सिर्फ 167 रन बना पाई, लेकिन इस नॉटआउट मुकाबले में कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का रन आउट मैच का टर्निंग प्वाइंट बना. हरमनप्रीत जिस तरीके से रन आउट हुईं वह भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में एमएस धोनी के रन आउट जैसा था हुए थे.

Harmanpreet Kaur के रन आउट से याद आए धोनी

हरमनप्रीत 24 गेंदों पर बेहतरीन 52 रनों की पारी खेलकर आउट हुई, लेकिनन हरमनप्रीत को ऑस्ट्रेलिया का कोई बॉलर नहीं बल्कि वह खुद रनआउट हुई, वह 15वें ओवर की चौथी गेंद पर दो रन लेना चाह और पहला रन तेजी से पूरा किया और दूसरे रन के लिए करीब क्रीज में पहुंच गई थी, लेकिन बल्ला हल्की मिट्टी में धंस गया और विकेटकीपर ने विकेट की बेल्स गिरा दी, जिसके कारण टीवी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. हरमनप्रीत के आउट होने के बाद फैंस काफी निराश नजर आए. लेकिन हरमनप्रीत जब आउट हुई जब टीम इंडिया को 32 गेंदों पर 40 रन बनाने थे.

बता दें कि टीम इंडिया साल 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में पहुंची थी. सभी फैंस की निगाहें महेंद्र सिंह धोनी पर थी क्योंकि उस समय भारत को मैच जीतने के लिए 18  गेंदों पर 33 रनों की जरुरत थी, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी रनआउट हो गए और भारत को इस मैच में न्यूज़ीलैंड से हार का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया विश्व कप से बाहर हो गई. अब हरमनप्रीत के उसी तरह आउट होने पर फैंस सोशल मीडिया पर धोनी के रन आउट से हरमनप्रीत के रनआउट की तुलना कर रहे हैं.

Harmanpreet Kaur की जर्सी से है धोनी का कनेक्शन

यहीं नहीं एमएस धोनी सात नंबर की जर्सी पहनते थे, वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) भी सात नंबर की जर्सी पहनती हैं, दोनों खिलाड़ियों की जर्सी नंबर-7 को लेकर फैंस सोशल मीडिया पर जमकर अपने रिएक्शन साझा कर रहे हैं

 

 

---Advertisement---