धोनी के चेले ने रचा इतिहास वनडे में जड़ा 277 रन तोडा रोहित शर्मा और विराट कोहली रिकार्ड बना नंबर 1 बैट्समैन

सोमवार यानी 21 नवंबर को तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच विजय हज़ारे ट्रॉफी के एलाइट ग्रुप सी का मुकाबला खेला जा रहा है। बैंगलोर के स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में तमिलनाडु के नायरण जगदीसन (Narayan Jagadeesan) बेहद ही शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए।

टॉस जीतकर अरुणाचल प्रदेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साई सुदर्शन और जगदीसन ने तमिलनाडु को बेहद ही शानदार शुरुआत दिलवाई। वहीं इस मुकाबले में जगदीसन ने दोहरा शतक जड़ टीम के लिए तूफ़ानी पारी खेली।

Narayan Jagadeesan ने विजय हज़ारे में जड़ा अपना पहला दोहरा शतक

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 में तमिलनाडु के बल्लेबाज तूफ़ानी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने अब तक के खेले गए मुकाबलों में बेहद ही विस्फोटक बल्लेबाजी कर विरोधी टीम के गेंदबाजी क्रम के धज्जियां उड़ाई है। वहीं उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेले गए मैच में भी शानदार बल्लेबाजी कर टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। दरअसल, उन्होंने अरुणाचल के खिलाफ 141 गेंदों में 277 रन की दोहरे शतकीय पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने रोहित की साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 264 रन की पारी को पीछे छोड़ दिया है।

Narayan Jagadeesan ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

रोहित के अलावा नारायण ने विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी तोड़ा है। दरअसल, उन्होंने अब तक के खेले गए छह मुकाबलों में से पांच मैच में शतक जमाया है। इसी के साथ वह विजय हजारे ट्रॉफी में एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। बैक टू बैक पांच शतक जड़ने के बाद उनका नाम उस लिस्ट में शामिल हो गया है जिसमें भारत के पूर्व कप्तान के साथ रुतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल भी शामिल हैं। इसी के साथ बता दें कि टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेलते हुए 191.75 के शानदार औसत से 767 रन बनाए हैं।

Related posts