CSK की हार के बावजूद धोनी पर हुई पैसों की जमकर बारिश तो जडेजा-बटलर भी मालामाल, संदीप शर्मा की पलटी किस्मत

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL2023) के मौजूदा सीजन में बीते दिन यानी कि 12 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच रोमांचक मुकाबला देखा गया। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स(RR) की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से पराजित कर के अंकतालिका में प्रथम स्थान हासिल कर लिया।

मुकाबले के बाद उन खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया जिन्होंने मुकाबले में अपनी टीमों के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ऐसे में आइए जानते हैं किन खिलाड़ियों को पुरस्कार के तौर पर कितनी- कितनी राशि मिली है।

 

‘लांगेस्ट सिक्स’ के लिए जोस बटलर को मिला 1 लाख रुपए का पुरस्कार

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे लंबा छक्का लगाने के लिए आईपीएल के आयोजकों ने राजस्थान रॉयल्स के शानदार बल्लेबाज जोस बटलर को ‘visit Saudi beyond the boundaries longest six’ की पुरस्कार से सम्मानित करते हुए ‘1 लाख रुपए’ का चेक सौंपा।

 

जोस बटलर ने मुकाबले में अपनी टीम के लिए 36 गेंदों पर 52 रनों की पारी के दौरान 1 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए थे।

रविंद्र जडेजा को नवाजा गया इस पुरस्कार

मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा को मैच की समाप्ति के बाद ‘Upstox most valuable Asset of the match’ का पुरस्कार दिया गया। इस पुरस्कार की राशि के तौर पर उन्हें ₹100000 का चेक सौंपा गया। रवींद्र जडेजा ने मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए आखिरी के ओवरों में 15 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाकर 25 रन बनाए थे।

संदीप शर्मा पर भी हुई पैसों की बरसात

मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के शानदार गेंदबाज संदीप शर्मा को भी पुरस्कार के तौर पर ₹100000 की इनामी राशि मिली। उन्होंने मुकाबले में 3 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 रन देकर एक विकेट लिया था। उनको यह शानदार पुरस्कार कैच के लिए मिला है। उन्हें ‘Herbalife active catch of the match’ की पुरस्कार से नवाजा गया।

धोनी-अश्विन भी हुए मालामाल

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले रविचंद्रन अश्विन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया था।

उन्होंने टीम के लिए सबसे पहले बल्लेबाजी में कमाल करते हुए नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए आकर 22 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली थी। वहीं महेंद्र सिंह धोनी को TIAGO.ev Electric Striker of the match के लिए एक लाख रुपए की राशि मिली।

इस पारी के दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए थे। बल्लेबाजी के अतिरिक्त उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम की खातिर 4 ओवर में 25 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट अर्जित किए थे।