अनुभवी शमी के होने के बावजूद भी आखिरी ओवर अर्शदीप ने क्यों फेंका आखिरी ओवर? रोहित शर्मा ने खोला राज..

 

IND vs BAN: भारतीय टीम ने बुधवार को बांग्लादेश को हराकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में तीसरी जीत हासिल की है। इस जीत ने उन्हें सेमीफाइनल के करीब पहुंचा दिया है। उम्मीद की जा रही थी कि मजबूत टीम इंडिया (Team India) आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लेगी लेकिन बांग्लादेश ने भारतीय सितारों को खूब परेशान किया। मैच का फैसला आखिरी ओवर में जाकर जहां युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) हीरो बनकर उभरे।

अर्शदीप सिंह ने फेंका लास्ट ओवर

Rohit Sharma on Arshdeep Singh

बारिश के कारण बांग्लादेश की टीम को 16 ओवर में 151 का लक्ष्य दिया गया था। आखिरी ओवर में भारतीय टीम को 20 रन बचाने की जरूरत थी। 14वें ओवर के बाद हर फैन के दिल में यही सवाल था कि रोहित (Rohit Sharma) इस अहम ओवर की जिम्मेदारी किसे देंगे। मोहम्मद शमी को ज्यादा बड़ा दावेदार माना जा रहा था क्योंकि वह काफी अनुभवी हैं, लेकिन उन्हें मौका ना देखर युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मोका दिया गया।

अर्शदीप ने अच्छी बोलिंग करते हुए आखिरी ओवर में 14 ही रन दिए और अपनी टीम को जीत दिलाई। सभी लोग खुश थे लेकिन फिर भी सवाल यह था कि शमी की जगह अर्शदीप को क्यों चुना गया। रोहित शर्मा ने मैच के बाद इसकी वजह बताई।

उन्होंने कहा, ‘मैं काफी शांत था और घबर भी रहा था। बांग्लादेश के पास 10 विकेट थे लेकिन ब्रेक के बाद हमने अच्छा खेल दिखाया। हमने आखिरी ओवर में अर्शदीप को गेंद थमाई और कहा कि हम चाहते हैं कि आप यह काम करें। बुमराह की गैरमौजूदगी में किसी युवा खिलाड़ी के लिए यह करना आसान नहीं है। हमने उसे इसके लिए तैयार किया। पिछले नौ महीने से हम उसे ट्रेन कर रहे हैं। शमी और अर्शदीप में किसी एक को चुनना था और हमने उसे मौका दिया जो हमारे लिए पहले ऐसा कर चुका है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा की, हमारी फील्डिंग शानदार थी हमने जो कैच लिए उनमें से कुछ देखने लायक थे। यह एक उच्च दबाव वाला खेल है। उन कैच को लेने से हमारे खिलाड़ियों की क्षमता का पता चलता है और ईमानदारी से कहूं तो मुझे अपने टीम के फील्डिंग के बारे में कभी कोई संदेह नहीं था।

 

Related posts