क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

DC vs KKR: मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई दिल्ली-कोलकाता टीम की टेंशन, रद्द होगा मुकाबला तो इस टीम को होगा फायदा

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

DC vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का रोमांच दिन-बा-दिन आगे बढ़ रहा है। वीरवार को इस संस्करण का एक और डबल हेडर मुकाबला खेला गया। दोपहर में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच भिड़ंत देखने को मिली, जबकि शाम को डेविड वॉर्नर की दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होने वाला है। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन दिल्ली में मूसलाधार बारिश के कारण टॉस प्रक्रिया में देरी हुई है। इसी बीच अब खबरें आ रहीं हैं कि ये मैच रद्द भी हो सकता है।

 

बारिश के चलते हो सकता है DC vs KKR मुकाबला रद्द!

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2023 का 28वां मुकाबला खेला जाना है। दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें इस मैच के लिए आमने-सामने है। ये भिड़ंत शाम 7:30 बजे शुरू होना था, जबकि टॉस की प्रक्रिया शाम 7 बजे दिल्ली और कोलकाता के कप्तानों के बीच होनी थी। लेकिन दिल्ली में हो रही लगातार बारिश के कारण टॉस में विलंब हो गया।

दरअसल, पहले टॉस के लिए 7:15 बजे का समय निर्धारित किया गया। मगर, बारिश के ना रुकने की वजह से इसका समय बढ़ा कर 7:30 कर दिया गया। हालांकि, अब तक इस बात को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है कि ये मैच रद्द हुआ है या नहीं! अगर बारिश नहीं रुकती है तो ये मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है।

DC vs KKR: मैच रद्द होने से दिल्ली को होगा फ़ायदा

गौरतलब यह है कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये मैच काफ़ी अहम है। क्योंकि टीम अब तक इस सीजन एक भी मैच नहीं जीत सकी है। दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स भी मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करने के बाद मैदान पर उतर रही थी। ऐसे में जहां केकेआर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश करेगी, वहीं दिल्ली को भी पहली जीत की तलाश होगी।

हालांकि, ये मैच रद्द होने से दिल्ली को फ़ायदा होगा तो केकेआर को झटका लगेगा। दरअसल, अगर ये मैच कैन्सल हो जाता है तो दिल्ली के खाते में एक अंक जुड़ जाएगा। दूसरी ओर कोलकाता को भी एक प्वाइंट का इज़ाफ़ा होगा मगर वह इससे प्वाइंट्स टेबल में ज़्यादा फेरबदल नहीं कर सकेगी।

---Advertisement---