क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

शतक..शतक.. फिर 3 अर्धशतक में दहला चिन्नस्वामी, 11 में 9 भारतीय खिलाड़ी ने की गेंदबाजी, 160 रन से मिली बम्पर जीत

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज भारत ने अंतिम लीग मुकाबला जीत के साथ ही खत्म कर दिया. आज का मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया . केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के शतक के मदद से भारत ने 410 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने अच्छा खासा स्कोर तो खड़ा किया लेकिन लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी. और 160 रन से भारत ने मैच जीत लिया.

 

केएल राहुल ने ठोका सबसे तेज शतक

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया. रोहित ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया और 54 गेंद 61 रन की पारी खेली वही शुभमन गिल ने ताबड़ तोड़ शुरुआत करी और बड़ी पारी में नहीं बदल पाए और 32 गेंद में 3 चौका 4 छक्का की मदद से 51 रन की पारी खेली. वही कोहली ने आज बड़ी पारी नहीं खेल सके और 51 रन पर ही आउट हुए.

 

 

उसके बाद आये श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने ताबड़ तोड़ पारी खेली. वही केएल राहुल ने सबसे तेज शतक लगाकर आज बड़ा रिकॉर्ड बनाया. वह 64 गेंद में 102 रन का स्कोर खड़ा किया. अय्यर ने ९४ गेंद में 128 रन बनाया. इस तरह से 50 ओवर में भारत ने 410 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

 

भारत के तरफ से 9 गेंदबाजो ने करायी गेंदबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने जबरदस्त की तरफ से ओपनर मैक्स ओ डाउड ने 30 तो नंबर-3 पर उतरे कॉलिन एकरमैन ने 35 रन बनाए. साइब्रांड एंगलब्रेक्ट ने भी 45 रन का योगदान दिया. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 5 विकेट पर 144 रन हो गया. फिर तेजा निदामानुरु ने एक शनदार पारी खेलते हुए 54 रन बनाकर सबसे हाई स्कोरर रहे.

 

भारत के तरफ से आअज तेज गेंदबाजो ने खास नहीं कर पाए वही गेंदबाजी में रोहित ने खुद समेत 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी करी. जिसमे बुमराह और सिराज के साथ जडेजा और कुलदीप ने 2-2 विकेट चटकाए वही विराट कोहली और रोहित ने भी गेंदबाजी में हाथ अजमाया और 1-1 विकेट लिए. इस तरह पूरी टीम 250 रन पर आउट हुई.

---Advertisement---