क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

बड़ी खबर: IPL के साथ वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर होंगे ऋषभ पंत?,पंत के ठीक होने पर आई बड़ी अपडेट,Doctor ने पन्त को…

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Rishabh Pant: भारतीय फेंस के लिए 30 दिसम्बर का दिन बेहद ही निराशाजनक रहा. सुबह उठते ही टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की सड़क दुर्घटना में घायल होने की खबर सामने आई. घुटने, हाथ, कलाई और कमर में लगी चोटों के बाद पंत को मैदान पर वापसी में अभी काफी समय लगने वाला है.

मेडिकल रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत को कोई फ्रैक्चर तो नहीं है लेकिन घुटने के लिगामेंट फटने की वजह से उनकी लम्बे समय तक मैदान से दूर रहना होगा. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी की पंत अलगे 6 महीनो में वापसी कर सकते है अब डॉक्टर्स की रिपोर्ट्स के साफ़ हो चुका है की पंत वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते है.

IPL और वर्ल्ड कप 2023 से हो सकते है बाहर

टीम इंडिया के लिए आगमी वर्ल्ड कप 2023 काफी ज्यादा अहम होने वाला है. लम्बे समय से वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा करने के लिए बोर्ड बड़े फैसले ले रहा है. इस दौरान टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ नाम अभी से दिखाई दे रहे थे जिसमे ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर नजर आता है. ऐसे में उम्मीद थी की पन्त (Rishabh Pant) वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा करने में योगदान देंगे.


पर ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार एम्स ऋषिकेश ने पंत के हेल्थ बुलेटिन में साफ़ तौर पर कहा है की उनकी हालत स्थिर है लेकिन उन्होंने अभी भी 3 से 6 महीने का समय लगेगा लिगामेनेट की चोट से ठीक होने में. इसके बाद भी पूरी तरह फिट होकर मैदान में वापसी करने में भी लगभग एक साल समय लग सकता है. ऐसे में टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2023 में पंत (Rishabh Pant) की कमी को पूरा करना एक बड़ा सवाल होने वाला है. साथ ही उनका आईपीएल से भी बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है.

Rishabh Pant का हुआ जानलेवा एक्सीडेंट

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का शुक्रवार सुबह दिल्ली से अपने घर जाते हुए रूड़की के गुरुकुल नारसन क्षेत्र में भीषण एक्सीडेंट हो गया. अपनी मां और परिवार को सरप्राइज देकर उनके साथ छुट्टियां मनाने का सोच रहे थे. उन्होंने देर रात दिल्ली से गाड़ी उठाई और देहरादून के लिये चल दिये. वह गाड़ी में अकेले थे और उनके साथ कोई भी नहीं था.

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार सुबह करीब 5:30 बजे के आस-पास पंत (Rishabh Pant) की आंखें नींद की वजह से झपकी ले गई और उनकी गाड़ी जोकि अच्छी-खासी स्पीड में थी वो दिल्ली नरसन बॉर्डर पर डिवाइडर से टकराई. डिवाइडर की हालत देखकर साफ लगता है कि गाड़ी कुछ दूर तक घिसटती हुई गई थी और जैसे ही वो रुकी उसमें आग लग गई.

---Advertisement---