Join Now

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हुए लगभग दो हफ्ते से भी ज्यादा का समय बीत गया है. इसी बीच, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

एक तरफ टीम इंडिया मिशन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. वहीं, दूसरी तरफ बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान हो गया है. आइये जानते हैं कि बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे जगह मिली है?

इस वजह से हो रही Jasprit Bumrah के रिप्लेसमेंट के ऐलान में देरी

दरअसल, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट का ऐलान ऑस्ट्रेलिया में ही होगा. रोहित ने कहा था कि, ‘एक बार ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद हम इस पर फैसला लेंगे. टीम में 7 से 8 खिलाड़ी ही ऐसे हैं, जिन्हें वहां खेलने का अनुभव है.

..कुछ वॉर्मअप मैच खेलने के बाद चीजें साफ हो जाएंगी.’ इसी बीच, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि कर दी है कि ‘जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्म्द शमी टी20 विश्व कप टीम का साथ देंगे.’

 

वर्ल्ड कप में खलेगी बुमराह की कमी

टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह के न होने से भारतीय टीम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी. द्रविड़ ने कहा कि ‘बुमराह की अनुपस्थिति एक बड़ी क्षति है, वह एक महान खिलाड़ी रहे हैं लेकिन ऐसा होता है, यह किसी और के लिए खड़े होने का अवसर है.’