क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

राष्ट्र गान से पहले मुँह से “च्युइंग गम” निकलकर जाहिर की देश भक्ति लोकेश राहुल बने मिसाल,

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। जहाँ भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का ऐलान किया। जहाँ टॉस के दौरान लोकेश राहुल ने कहा की पिच कैसा प्रदर्शन करती है उन्हें नहीं पता इसलिए उन्होंने गेंदबाज़ी का ऐलान किया । लोकेश राहुल को इस दौरे पर भारतीय कप्तान बनाया गया है जहाँ पहले इस दौरे के लिए कप्तानी की भूमिका शिखर धवन को दी गई थी । वहीँ नेशन एंथम के दौरान लोकेश राहुल ने करोड़ों दिल जीत ।

लोकेश राहुल ने राष्ट्र गान से पहले च्युइंग गम निकलकर दिखाया देश भक्ति

राष्ट्र गान से ठीक पहले भारतीय टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने मुँह से च्युइंग गम निकलकर खेल भावना का परिचय के साथ देश भक्ति की भी अलग मिसाल कायम कर दी है ।

यह दर्शाता है की लोकेश राहुल एक अच्छे व्यक्ति के साथ एक अनुशासित भारतीय नागरिक और बेहतरीन खिलाड़ी हैं । जहाँ उन्होंने यह साबित कर दिया की देश सबसे पहले । जहाँ इसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी इस कार्य की सरहाना भी की जा रही है ।

धवन की जगह लोकेश राहुल बने हैं इस दौरे पर कप्तान

BCCI ने इस दौरे के लिए धवन को पहले कप्तानी पद पर आसीन किया था । वहीँ इसके बाद लोकेश राहुल को इस दौरे पर कप्तान चुन लिया गया । जहाँ एशिया कप से पहले लोकेश राहुल के लिए यह दौरा बड़ा माना जा रहा है । 6 साल के बाद भारत की भिड़ंत ज़िम्बाब्वे के साथ हरारे में हो रही है । जहाँ जीत के साथ भारतीय टीम इस सीरीज का आगाज करना चाहेगी ।

भारत: 1 शिखर धवन, 2 शुभमन गिल, 3 संजू सैमसन (विकेटकीपर), 4 केएल राहुल (कप्तान), 5 ईशान किशन, 6 दीपक हुड्डा, 7 अक्षर पटेल, 8 दीपक चाहर, 9 कुलदीप यादव, 10 मोहम्मद सिराज, 11 प्रसिद्ध कृष्णा

जिम्बाब्वे: 1 तदीवानाशे मारुमनी, 2 इनोसेंट कैया, 3 सीन विलियम्स, 4 वेस्ली मधेवेरे, 5 सिकंदर रजा, 6 रेजिस चकाबवा (कप्तान और विकेटकीपर), 7 रयान बर्ल, 8 ल्यूक जोंगवे, 9 ब्रैड इवांस, 10 विक्टर न्याउची, 11 रिचर्ड नगारवा

---Advertisement---