क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

T-20 WC से पहले मिला बुमराह जैसा घातक तेज गेंदबाज रोहित शर्मा को जो चंद गेंदों में पलट देता है मैच का रुख

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

टी 20 वर्ल्डकप 2022 में जसप्रीत बुमराह को लेकर कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन दूर हो गई है. जी हां, टीम इण्डिया को अब एक ऐसा तेज गेंदबाज मिल गया है जो बुमराह के अनुपस्थित होने पर टीम में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाल सकता है. ये खिलाडी अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए काफी फेमस है, और अब वर्ल्डकप में रोहित शर्मा का सबसे बड़ा हथि’यार साबित हो सकता है. तो चलिए जानते है इस धाकड़ खिलाडी के बारे में..

दरअसल, इस समय टीम इण्डिया के एल राहुल की कप्तानी में 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए ज़िम्बाब्वे दौरे पर है. इस सीरीज का पहला मैच बीते ब्रहस्पतिवार को भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजो धवन और गिल ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया जिसकी बदौलत टीम इण्डिया ने इस मैच में 10 से अपनी शानदार जीत दर्ज की.

इसी मैच में उस खिलाडी ने भी अपना शानदार प्रदर्शन दिखातें 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए जिसकी हम बात कर रहे है. जोकि अब बुमराह की जिम्मेदारी संभाल सकता है. जी हां, ये खिलाडी कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा है. प्रसिद्ध कृष्णा ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मैच में 8 ओवर गेंदबाजी की इसमें इन्होने 50 रन खर्चा करते हुए 3 विकेट चटकाए. इसी के साथ कृष्णा अब टीम इण्डिया के सबसे बड़े विनर बन गये.

बता दे की यदि प्रसिद्ध कृष्णा कभी कभी विकेट नहीं ले पाते तो ये बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते है. इनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए टेढ़ी खीर है. क्योकि इनकी लाइन लेंथ बहुत ही सटीक है और ये योर्कर भी काफी खतरनाक डालते है. जिसपर बल्लेबाज कुछ समझ नहीं पाता की गेंद कब विकेटों को उड़ा ले गई. ऐसे में अब ये टी 20 वर्ल्डकप में बुमराह के साथी बन सकते है.

बता देकी प्रसिद्ध कृष्णा ने अभी तक 13 वनडे मैच खेले है जिनमे इन्होने 24 विकेट अपने नाम किये है. इस दौरान इनकी इकॉनमी 5.36 रही है. वही, बात इस खिलाडी के आईपीएल कैरियर की करे तो इस खिलाडी ने साल 2018 से लेकर आईपीएल 2022 तक 51 मैच खेले है जिनमे 49 विकेट अपने नाम किये है. इसमें इनकी इकॉनमी 8.92 रही है.

 

---Advertisement---