बीसीसीआई को मिला ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का शानदार रिप्लेसमेंट, बेन स्टोक्स की तरह बदल देता है मैच

आकिब नबी: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर के मुकाबले में अभी फिलहाल भारतीय चयनकर्ताओं के नजर में एक भी ऑलराउंडर खिलाड़ी नहीं मौजूद है. लेकिन अब आज कल जम्मू कश्मीर के एक ऑलराउंडर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. जम्मू के इस ऑलराउंडर की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की झलक साफ देखने को मिल रही है. इस ऑलराउंडर का नाम आकिब नबी है जिन्होंने अपने घातक प्रदर्शन से सबको अपना दीवाना बना लिया है. चलिए जानते हैं इस मामले को विस्तार से.

ऑलराउंडर आकिब नबी का वायरल वीडियो


जम्मू कश्मीर के ऑलराउंडर आकिब नबी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. अपने इस वीडियो में आकिब अपने घातक प्रदर्शन का नमूना पेश करते दिख रहे हैं. न सिर्फ तेज गेंदबाजी बल्कि स्विंग गेंदबाजी में भी निपूर्ण नजर आ रहे हैं. वहीं अपनी बल्लेबाजी में भी वो बेहद धाकड़ प्रदर्शन करते दिख रहे हैं.

आकिब महज 26 साल के हैं और बेहद किफायती प्रदर्शन करते दिख रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में आकिब को धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं वहीं जमकर चौके छक्के लगा रहे हैं. इसके साथ ही उनकी कातिलाना गेंदबाजी को भी देखा जा सकता है जिससे वो बल्लेबाजों को नाकों चने चबवा रहे हैं.

भारतीय टीम लंबे समय से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के जैसे घातक ऑलराउंडर की तलाश कर रही थी लेकिन उनका रिप्लेसमेंट मिलना टीम के लिए बेहद मुश्किल हो रहा थे. लेकिन अब जाकर आकिब का ये वीडियो सबके बीच खूब धूम मचा रहा है और फैंस खूब पसंद कर रहे हैं. आकिब के इस प्रदर्शन को देखते हुए फैंस उनकी तुलना हार्दिक पांड्या से कर रहे हैं और उनका सबसे अच्छा जोड़ीदार बता रहे हैं और उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बनाने के लिए सुझाव दे रहे हैं.

आईपीएल 2023 में आकिब नबी पर लग सकती है अच्छी बोली

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले आकिब नबी का ये घातक प्रदर्शन उनके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है. सभी फ्रेंचाइजी आईपीएल के इस आगामी सीजन को लेकर जोरों से अपनी तैयारियों में लगी हैं, वहीं सभी टीमें अच्छे खिलाड़ियों पर अपनी नजर गड़ाए बैठी हैं ताकि उन्हें ऑक्शन में बड़ी बोली लगा कर अपनी टीम में शामिल कर सके.

अब ऐसे में युवा ऑलराउंडर आकिब नबी का ये देख टीमें उन पर बड़ी बोली लगाने से पीछे नहीं हटेंगी. क्योंकि आकिब में बिल्कुल हार्दिक पांड्या जैसी काबिलियत है जो किसी भी टीम को फायदा दिला सकती है. आपको बता दें इस युवा ऑलराउंडर आकिब नबी ने अबतक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 मैच खेले हैं जिनमें उनके द्वारा 28 विकेट हासिल किए गए हैं.

वहीं लिस्ट ए की बात करें तो उन्होंने 19 विकेट अपने नाम किए हैं. टी20 फॉर्मेट में आकिब ने अब तक कुल मिला कर 17 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 20 विकेट चटकाए हैं. वहीं उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो आकिब निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आकर टीम के लिए घातक प्रदर्शन किया है. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 3के रन जड़े हैं और टी20 फॉर्मेट में उनके बल्ले से 67 रन निकले हैं.

Related posts