BAN vs ZIM: धड़कन रोक देने वाले मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे की आखिरी उम्मीद पर फेरा पानी, 3 रन से हराकर दर्ज की रोमांचक जीत

BAN vs ZIM के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 का 28वां मुकाबला खेला गया। द गाबा में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टॉस विजेता टीम ने 151 रन का टारगेट रखा। जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम निर्धारित किया गए लक्ष्य को हासिल करने में असफल हुई। परिणामस्वरूप बांग्लादेश टीम 3 रन से जीत दर्ज कर सकी।

BAN vs ZIM: नाजमुल हुसैन ने खेली तूफ़ानी पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश (BAN vs ZIM) का प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। टीम के सभी बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हुए। हालांकि नाजमुल हुसैन शांतो का बल्ला ज़िम्बाब्वे के खिलाफ जमकर गरजता हुआ नजर आया। उन्होंने टीम के लिए 71 रन की तूफ़ानी पारी खेली। उनकी इसी पारी की मदद से टीम स्कोर बोर्ड पर 150 रन का आंकड़ा निर्धारित करने में सफल हुई।

जहां नाजमुल ने आतिशी अर्धशतकीय पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, वहीं अन्य खिलाड़ी छोटी-छोटी पारी खेलकर आउट हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, जबकि मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज भी हल्का-फुल्का योगदान ही दे सके।

बल्लेबाजी में फ्लॉप हुई ज़िम्बाब्वे टीम

जवाब में ज़िम्बाब्वे टीम (BAN vs ZIM) भी बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। टीम  10 ओवर में 4 विकेट पर 64 रन ही बना सकी। हालांकि शॉन विलियम्स ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुआ और अन्य सभी बल्लेबाजों का बल्ला बिल्कुल ही खामोश रहा।

वहीं सलामी बल्लेबाज भी टीम की पारी को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके। टीम के कप्तान क्रेग एर्विन भी 8 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। शॉन ने टीम के लिए 42 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली। कप्तान शाकिब अल हसन ने उन्हें रन आउट किया। इस प्रदर्शन के साथ टीम निर्धारित 20 ओवरों में 147 रन बनाने में सफल हुई। परिणामस्वरूप बांग्लादेश ने 3 रन से जीत दर्ज की। 

BAN vs ZIM: मोसद्देक ने आखिरी ओवर में पलटा मुकाबला

आखिर ओवर में जब ज़िम्बाब्वे टीम (BAN vs ZIM) जीत दर्ज करते हुए नजर आ रही थी, तब मोसद्देक ने घातक बल्लेबाजी कर टीम के लिए जीत हासिल कर ली। दरअसल, आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए महज 16 रन की दरकार थी। आखिरी ओवर की पहली गेंद बर्ल के पैड पर जाकर लगी, जिसकी वजह से टीम एक रन मुफ़्त का मिला। अगली गेंद पर गेंदबाज ने ब्रैड एवन्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया। तीसरी गेंद मोसद्देक ने रिचर्ड एंगरावा को करवाई, जोकि बल्लेबाज के थाई पैड पर लगकर कीपर के ऊपर से निकलकर बाउंड्री पर चली गई।

नतिजन ज़िम्बाब्वे के खाते में चार रन जुड़ गए। अगली गेंद पर रिचर्ड ने गंगनचुंबी छक्का जड़ा। मगर वह अपनी इस पारी को ज्यादा देर तक नहीं चला सके और मोसद्देक ने पांचवीं गेंद पर उन्हें नुरुल के हाथों आउट करवाया। ओवर की आखिरी गेंद बॉल हुई, जिसके बाद ज़िम्बाब्वे को एक फ्री हिट और एक रन मिला। अब टीम को जीत के लिए 4 रन की जरूरत थी। लेकिन टीम को फ्री हिट का कोई फायदा नहीं हुआ और टीम एक भी रन नहीं बना सकी।

Related posts