BAN vs IND: उमेश-अश्विन की गेंदबाजी ने बांग्लादेश की खटिया खड़ी,बिस्तारा गोल किया, तो केएल राहुल की इस गलती के कारण पहले ही दिन मुश्किल में टीम इंडिया

बांग्लादेश और टीम इंडिया (IND vs BAN) के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का अंत हो चुका है। 22 दिसंबर से ढाका में शुरू हुए इस मुकाबले की शुरुआत बांग्लादेश ने टॉस जीतकर की। शेर-ए-बांग्ला में खेले जा रहा ये मुकाबला काफी रोमांचक रहा। टीम इंडिया की कसी हुई गेंदबाजी के बदौलत मेजबान टीम की पहली पारी 227 रनों पर सिमट गई। जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम भारत ने बिना किसी नुकसान के 19 रन बना डाले हैं।

IND vs BAN: शंटो-जाकिर की जोड़ी ने बांग्लादेश को दिलाई सधी हुई शुरुआत

मीरपुर के स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जाकिर हसन और नजमुल शंटो ने बांग्लादेश को सधी हुई शुरुआत दी। खेल के शुरू होने के एक घंटे तक मेहमान टीम एक-एक विकेट के लिए तरसती हुई नजर आई। ऐसे में 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट का हिस्सा बने जयदेव उनादकट टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे और उन्होंने 15वें ओवर में जाकिर (15) को आउट कर टीम इंडिया के लिए पहली सफलता हासिल की।

इसके अगले ही ओवर में शंटो को 24 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज अश्विन ने मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। लिहाजा लंच ब्रेक तक बांग्लादेशी टीम 2 विकेट के नुकसान पर 82 रन बना सकी। वहीं, पहले सेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अपनी खराब फील्डिंग का प्रदर्शन दिखाया। मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत ने तीन बार विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को जीवनदान दिया।

दूसरे सेशन तक पवेलियन लौटी आधी बांग्लादेशी टीम

पहले सत्र में फील्डिंग में फ्लॉप दिख रही भारतीय टीम ने दूसरे सत्र में शानदार वापसी की और इस सत्र के अंत तक आधी बांग्लादेशी टीम को पवेलियन लौटा दिया। लंच ब्रेक के बाद पहली ही गेंद में उमेश ने शाकिब को 16 के निजी स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों आउट करवाया। शाकिब को आउट करने के बाद मेहमान टीम काफी देर तक विकेट की तलाश में रही। लेकिन जयदेव उनादकट ने एक बार फिर टीम की खोज का अंत किया और मुशफ़िकुर रहीम (26) को 40.6 ओवर में आउट कर टीम के लिए चौथी सफलता हासिल की।

इसके कुछ समय बाद ही बांग्लादेश ने लिटन दास (25) को पांचवें विकेट के रूप में खोया। हालांकि कोई भी भारतीय गेंदबाज पहले सत्र से बल्लेबाजी कर रहे मोमिनुल हक को इस सत्र में भी आउट कर सका। उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी ने बांग्लादेश टीम को मैच में बनाए रखा। वहीं, पहले दिन चायकाल तक बांग्लादेश का स्कोर 184/5 रहा।

IND vs BAN: 227 रनों पर सिमटी बांग्लादेश की पहली पारी