Join Now

BAN vs IND: के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से चट्टोग्राम में खेला जा रहा है. जिसके पहले दिन के खेल में चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर के बूते भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए थे.

वहीं दूसरे दिन यानि 15 दिसंबर को भारतीय टीम ने पहली पारी में 404 रन बना डाले. जिसमें रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और उमेश यादव ने अहम भूमिका निभाई. पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे दिन के समाप्त होने के बाद इस समय मैच का स्कोर यह चल रहा है.

BAN vs IND: ऐसा रहा पहले सेशन का हाल

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश (BAN vs IND) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन की शुरुआत श्रेयस अय्यर के विकेट के साथ हुई थी. लेकिन इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज़ रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव ने बल्लेबाज़ी में अच्छा दमखम दिखाया और कोई विकेट नहीं गिरने दी. पहले सेशन में डाले गए कुल 30 ओवर में 70 रन बने और श्रेयस अय्यर के रूप में एकलौता विकेट गिरा.

दूसरे सेशन में भारतीय टीम हुई ऑल आउट

दूसरे सेशन (BAN vs IND) का आगाज़ भारत की बल्लेबाज़ी के साथ हुआ. जब लंच के बाद मैच शुरू हुआ तो भारत 7 विकेट के नुकसान पर 348 रन के स्कोर पर खेल रहा था. हालांकि दूसरे सत्र के दौरान अश्विन और कुलदीप की घातक साझेदारी टूट गई. 385 रन के स्कोर पर मेहदी हसन ने अश्विन को अपना शिकार बनाया. जिसके बाद 404 रन पर पूरी भारतीय टीम भी सिमट गई.

वहीं टी ब्रेक से पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्लादेश टीम के सलामी बल्लेबाज़ नजमुल हुसैन शांतो पहली गेंद पर ही आउट हो गए. वहीं उसके बाद यासिर अली के रूप में 10 रन के अंदर-अंदर ही बांग्लादेश ने अपना दूसरा विकेट भी खो दिया. ग़ौरतलब है कि चाय तक मेज़बानों ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 37 रन बनाए. दूसरे दिन के दूसरे सत्र में कुल 23.5 ओवर का खेल खेला गया. जिसमें 5 विकेट गिरने के साथ-साथ 93 रन बने.

आखिरी सत्र में दिखा भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा

भारत और बांग्लादेश (BAN vs IND) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन के आखिरी सत्र में भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा देखने को मिला. खासकर मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की गेंदबाज़ी ने बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी क्रम की धज्जियां उड़ा दी.

सिराज ने तीसरे सत्र में जहां 2 विकेट लिए, वहीं कुलदीप यादव ने 4 विकेट अपने नाम कर तहलका मचा दिया. इस पारी में अब तक सिराज ने कुल 3 अपने नाम किए हैं. इसके अलावा उमेश यादव को भी एक सफलता मिली है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश इतने विकेट के नुकसान पर इतने रनों पर बल्लेबाज़ी कर रही है.