Join Now

BAN vs IND: बांग्लादेश दौरा भारतीय टीम के लिए एक और कड़वी याद देकर गया है, 3 मैचों की वनडे सीरीज गंवाने के बाद चारों ओर टीम इंडिया की किरकिरी की जा रही है। आज यानि 2 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने दूसरा मुकाबला खेला, जिसमें हार के साथ ही टीम इंडिया को अब 3 बड़े झटके एक साथ लगे हैं। दरअसल, इस मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा समेत 3 खिलाड़ी वनडे सीरीज से बाहर कर दिए हैं, खुद हेडकोच राहुल द्रविड़ ने इस खबर की पुष्टि कर दी है।

Rahul Dravid इन खिलाड़ियों के बाहर होने की पुष्टि की

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कैच लपकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे। गेंद उनकी उंगलियों के बीच में जाकर लगी और खून भी बहने लगा। जिसके बाद उनकी नजदीकी अस्पताल भी पहुंचाया गया, मैच के अंत में रोहित बल्लेबाजी करने के लिए उतरे।

लेकिन उनकी फिटनेस पर अब राहुल द्रविड़ ने बड़ा अपडेट देते हुए कहा है कि वह अब इलाज के लिए मुंबई रवाना होंगे। लिहाजा उन्हें वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इसके साथ ही कुलदीप सेन को पीठ में दिक्कत और दीपक चहर को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते बाहर कर दिया गया है। हेडकोच ने इसकी जानकारी देते हुए कहा,

“रोहित शर्मा तीसरा वनडे नहीं खेल पाएंगे, विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए वापस मुंबई जाएंगे – कुलदीप सेन और दीपक चाहर भी सीरीज से बाहर हो गए हैं।”

BAN vs IND: टीम इंडिया ने 5 रन से गंवाया दूसरा वनडे मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश दौरे पर लगातार दूसरे मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया एक बार फिर गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही मोर्चों पर मेजबानो से हल्की साबित हुई, जिसने सीरीज के पहले मुकाबले की हार के जख्म को और भी ज्यादा गहरा कर दिया है।

7 दिसंबर को खेले गए दूसरे मैच में लिटन दास ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां एक खराब शुरुआत के बाद उनकी टीम ने भारत ने 273 रनों के लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 266 रन ही बना पाई। लिहाजा मेजबानों ने 5 रनों से इस जीत के साथ ही सीरीज पर भी कब्जा कर लिया।