Join Now

BAN vs IND:भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे (BAN vs IND) पर टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। 2 मैचों की शृंखला के पहले मुकाबले की शुरुआत आज यानि 14 दिसंबर से चट्टोग्राम में हो चुकी है। पहले दिन के खेल में मेहमान टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेले रखा, टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई भारतीय टीम की शुरुआत तो कुछ खास नहीं थी। लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर के बूते भारत ने संयुक्त रूप से 278 रन बना डाले हैं।

संभली हुई शुरुआत के बाद लड़खड़ाई भारतीय पारी

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई भारतीय टीम की ओर से कप्तान केएल राहुल और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने के लिए आए थे। दोनों ही बल्लेबाजों ने नई गेंद को सम्मान देते हुए संयम से खेलते हुए पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी करी दी थी। इस मौके पर शुभमन(20) पैडल स्वीप खेलने के चक्कर में तेजुल इस्लाम का शिकार हो गए। वहीं अगले 7 रन के भीतर ही केएल राहुल(22) और विराट कोहली(1) के रूप में भारत को बैकटू बैक झटके लगे। जिसके चलते अच्छी शुरुआत वाली पारी अचानक लड़खड़ा गई।

BAN vs IND: ऋषभ पंत ने किया पलटवार

41 पर बिना किसी नुकसान से भारत का स्कोर अचानक से 48/3 हो चुका था। ऐसे में बांग्लादेश हावी होती हुई नजर आ रही थी। खासकर पिच में घुमाव का इस्तेमाल करते हुए तेजुल इस्लाम घातक नजर आ रहे थे। क्योंकि उन्होंने विराट को भी चलता कर दिया था। इस मुश्किल परिस्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत(46) ने क्रीज पर आते ही आक्रामक अंदाज में खेलना शुरू कर दिया। उनका साथ निभाते हुए चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर संभाला, पंत की आतिशी पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे। जिसके चलते उन्होंने तेजी से भारत को 112 तक पहुंचाया। इस मौके पर उनको मेहदी हसन मिराज ने क्लीन बोल्ड कर दिया था।

श्रेयस और पुजारा बांग्लादेश पर हुए हावी, भारत ने पहले दिन 278 रन बनाए

ऋषभ पंत की ताबड़तोड़ पारी से बांग्लादेश मैच में पिछड़ता चला गया। जिसका असर पूरे दिन देखने को मिला। चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर डटे हुए थे, उनका साथ निभाते हुए श्रेयस अय्यर ने भी आंखे जमने के बाद गेंदबाजों को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी की थी।

 

 

दिन का खेल खत्म होने के आधे घंटे के भीतर पुजारा को 90 के निजी स्कोर पर तेजुल इस्माम ने चलता कर दिया था। वहीं पूरे 90 ओवर का खेल होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए हैं। दिन की आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल(13) आउट हुए, लिहाजा दूसरे दिन की शुरुआत में श्रेयस अय्यर(82*) और संभवतः रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।