क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

Ban vs Ind: पंत और अय्यर की पारी ने सम्भाली टीम इंडिया की नईया, शाकिब की फिरकी पर नाचे बल्लेबाज, दूसरे दिन भारत 87 रनों से आगे

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और बांग्लादेश (Ban vs Ind) के बीच दो टेस्ट मैचो की श्रृंखला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला शेरे बांग्ला स्टेडियम ढाका में खेला जा रहा है। इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर 2-0 से कब्जा करना चाहेंगी। वहीं मेजबान टीम सीरीज को बराबर करने के इरादे लेकर मैदान पर उतरी।

इससे पहले मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय गेंदबाजो ने पहले गेंदबाजी करते हुए विपक्षी बल्लेबाजो पर लगाम कसते हुए महज 227 रनों पर ही ढेर कर दिया।

भारत ने बनाई 87 रनों की बढ़त

Ban vs Ind मुकाबले में पहली पारी के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। कप्तान केएल राहुल 10 तो गिल 20 रनों के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन की तरफ चलते बने। इसके बाद क्रीज पर आए कोहली और पुजारा के बीच 34 रनो की साझेदारी देखने को मिली। इसके बाद दोनो खिलाड़ी 24-24 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद क्रीज पर आए बांय हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आक्रामक बल्लेबाजी की। इस दौरान उनका साथ देने क्रीज पर आए श्रेयस अय्यर। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 159 रनों की अहम साझेदारी की। ऋषभ ने 93 रनों की तो अय्यर ने 87 रनों की लाजवाब पारी खेली। हालांकि, इस दौरान दोनो धुंरंधर बल्लेबाज अपने शतक से चूंक गए।

लेकिन, आउट होने से पहले उन्होंने भारत को मैच में बढ़त के साथ आगे कर दिया था। पंत और अय्यर की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 10 विकेट के नुकसान पर 314 रनों का आंकड़ा छूआ। भारतीय टीम मैच में 87 रनों की बढ़त के साथ आगे चल रही है।

पंत और श्रेयस की करिश्माई पारी

Ban vs Ind मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टीम बैकफुट पर चल रही थी। इस लड़खड़ाती पारी को अय्यर और पंत का सहारा मिला। दोनो ने मैच की परिस्थितियो को ध्यान में रखते हुए शानदार पारी खेली। उनकी पारी को देख बांग्ला टीम के गेंदबाज घुटने टेकते हुए नजर आए। दोनो की ताबड़तोड अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने मुकाबले में वापसी की।

हालांकि, पंत और अय्यर के जाने के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सका और दोनो के आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाज टीम के स्कोर में केवल 33 रन ही जोड़ सके। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट कप्तान शाकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट झटके। इसके अलावा मेहदी हसन और तस्कीन को 1-1 विकेट मिला। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश की टीम 7 रन के स्कोर पर कोई भी विकेट नहीं गंवाया है।

---Advertisement---