BAN vs IND:”मेहदी हसन टीम इंडिया के लिए हो गए है out of Syallbus Question”, प्लेयर ऑफ़ द मैच बने मेहदी हसन ने भारत को पटखनी देने के फॉर्मूले का किया खुलासा

Join Now

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला ‘शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम’, ढाका में खेला गया जहाँ बांग्ला टीम ने भारत को 5 करारी मात देते हुए सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बनाई। बांग्लादेश को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) को इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

बता दें कि इस मैच (BAN vs IND) में बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने मेहदी हसन मिराज की शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 266 रन बनाए।

बांग्लादेश की जीत पर मेहदी हसन का बयान

दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने भारत को 5 विकेट से पटखनी दी। बांग्लादेश की जीत में अहम योगदान देने वाले मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) को इस मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद उन्होंने कहा बताया कि शतकीय पारी का श्रेय ऊपर वाले को जाता है। पिछले कुछ सालों से वो बल्लेबाजी पर काफी मेहनत कर रहे हैं। मैच के दौरान वो भारत पर बढ़ाव बनाने की कोशिश कर रहे थे।

मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने कहा,

”मेरी इस शतकीय पारी का श्रेय ऊपर वाले को जाता है। कहने के लिए और कुछ नहीं है। ऐसी पारी खेलकर बहुत अच्छा लगता है। ”

अपनी बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा,

”पिछले कुछ सालों में मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है और कुछ क्षेत्रों में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित किया है। मेरे कोचों ने मुझे अपने खेल में सुधार के बारे में काफी जानकारी दी है।”

वहीं, मैच को लेकर मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने कहा,

”रियाद भाई (महमुदुल्लाह) मुझसे कहते रहे कि हमें बड़ी पारी खेलने की जरूरत है और बातचीत ज्यादातर साझेदारी के छोटे लक्ष्य रखने के बारे में थी। मैं गेंद से अच्छे एरिया में हिट करने की कोशिश कर रहा था और उन पर दबाव बना रहा था।”

भारत के खिलाफ मिराज ने जमाया शतक

गौरतलब है कि इस मैच (BAN vs IND) में बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 83 गेंदों में 4 छक्के-8 चौके की मदद से नाबाद 100 रन बनाए, जिसकी बदौलत बांग्लादेश की टीम ने भारत के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा। इसके साथ ही गेंदबाजी में उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए। यही कारण है कि उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।