Join Now

टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चट्टोग्राम में खेला जा रहा है। पहले मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में

बता दें कि इस मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहली पारी में टीम इंडिया 404 रनों पर सिमट गई। तो वहीं, बांग्लादेश की पूरी टीम मात्र 150 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। फिलहाल तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है।

बांग्लादेश की दूसरी पारी

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के पहले टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 258 रन पर पारी घोषित कर दी तो इसके बाद क्रीज पर बांग्लादेश को बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा।

राहुल की गलती पड़ सकती है भारत पर भारी

दरअसल, भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहीं ना कहीं बहुत बड़ी गलती कर दी है क्योंकि भारत के पास 600 की बढ़त का मौका था, लेकिन कप्तान राहुल ने पारी घोषित करने में जल्दबाजी कर दी। साथ ही मैच खत्म होने में अभी काफी समय भी बचा था। ऐसे में बांग्लादेश के पास भी रन बनाने का पूरा मौका हैं। मतलब उनके पास अभी दो दिन हैं। बांग्लादेश चाहे तो दो दिन के अंदर 500 रन बना सकती है। ऐसे में कहीं ना कहीं राहुल ने बड़ी गलती की है, जिसका खामियाजा भारत को हार के साथ चुकाना पड़ सकता है।

दूसरी पारी में गिल-पुजारा का शतक

बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रनों पर ढेर करने के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी तो भारत को पहला झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो मात्र 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार शतक जमाया। उन्होंने 147 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

बांग्लादेश के खिलाफ गिल ने 152 गेंदों में 3 छक्के-10 चौके की मदद से 110 रन बनाए। गिल के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भी शतक जमाया। पुजारा ने 130 गेंदों में 13 चौके की मदद से 102 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली 19 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके बाद भारत ने 258 रनों पर पारी डिक्लेयर कर दी। बता दें कि बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन और खालिद अहमद ने 1-1 विकेट लिया।

पहली पारी में बांग्लादेशी बल्लेबाजों का सरेंडर

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में मात्र 150 रन ही बना पाई। इस टीम के बल्लेबाज जब मैदान पर उतरे तो टॉप 4 के बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शान्तो 0 रन, जाकिर हसन 20 रन, यासिर अली 4 रन और लिटन दास 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुश्फिकुर रहीम 28 रन जबकि मेहदीं हसन मात्र 25 रन ही बना सके।

इसके बाद सभी बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। बता दें कि भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। उनके आलावा मोहम्मद सिराज ने 3 जबकि उमेश यादब और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

भारत की पहली पारी में चमके ये बल्लेबाज

बांग्लादेश और भारत (BAN vs IND) के बीच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से 5 बल्लेबाजों ने दम दिखाया। भारत की तरफ से जब पहली पारी में केएल राहुल 22, शुभमन गिल 20 और विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए तो चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला। पुजारा ने 203 गेंदों में 11 चौके की मदद से 90 रन बनाए तो वहीं, श्रेयस अय्यर ने अय्यर ने 192 गेंदों में 10 चौके की मदद से 86 रन की पारी खेली।

इन दोनों के आलावा पंत ने 46, अश्विन ने 58 जबकि कुलदीप यादव ने 40 रन बनाए। बता दें कि बांग्लादेश की तरफ से ताइजुल इस्लाम और मेहदी हसन ने 4-4 जबकि खालिद अहमद और एबादोत हुसैन ने 1-1 विकेट चटकाए।