टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन देख भड़के ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल, कहा अगले मैच में इस खिलाड़ी को दो मौका

 

ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुक़ाबले में 4 रन से हरा दिया है. ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली लेकिन बहुत ही छोटे अंतर से, अब ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड की हार पर निर्भर रहना पड़ेगा. इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही साधारण प्रदर्शन किया है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी इयान चैपल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट पर तंज कसा है.

क्या कहा है इयान चैपल ने

इयान चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का सलेक्शन घरेलु क्रिकेट के प्रदर्शन के हिसाब से नही होना चाहिए. उन्होंने एक पत्रकार से बात करते हुए कहा है कि,

‘टिम डेविड ने इंटरनेशनल स्तर पर क्या किया है? कभी-कभी सेलेक्टर्स घरेलू फॉर्म के आधार पर खिलाड़ियों को चुनते हैं और मुझे लगता है कि भारत इसका एक सटीक उदाहरण है. वह ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को खेला रहा है. मेरा मानना है कि ऋषभ पंत को हर मैच में खेलना चाहिए.’

चैपल का मानना है कि खिलाड़ी के कद को देखकर उसका चयन करना चाहिए, नाकि पिछले घरेलू सीरीज के प्रदर्शन को देखकर.

दिनेश कार्तिक ने नही बनाए रन

वैसे तो भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है लेकिन यह बात बिल्कुल सही है कि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप दिनेश कार्तिक बढ़िया प्रदर्शन नही कर पा रहे है. उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में चार मैच खेले है जिसकी तीन पारियों में उन्होंने सिर्फ 14 रन ही बनाया है. इस दौरान उनका औसत 4.66 का रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में कार्तिक ने सिर्फ 7 रनों की पारी खेली थी. वहीं ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट लगातार नजरअंदाज कर रही है. ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन रहा है. भारत को टेस्ट सीरीज को जिताने वाले ऋषभ पंत ही हैं. उम्मीद जताया जा रहा है कि 6 नवंबर को भारत और जिम्बाब्वे के मैच में ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है.

Related posts