AUS vs ENG: अंपायर पॉल रीफेल को लाइव मैच में एश्टन एगर ने दी गाली, अंपायर पॉल रीफेल से भिड़ गए एश्टन एगर, स्टंप माइक में कैद हुई ‘गालियां’‘गाली’

एश्टन एगर: इस वक्त ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच वनडे सीरीज खेला जा रहा है. एक बार फिर से मैदान पर एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसने खेल को पूरी तरह शर्मसार कर दिया है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ENG) के बीच पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड की पारी के दौरान एक ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अंपायर के साथ ऐसी हरकत की, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी की खूब आलोचना की जा रही है.

आपको बता दें कि क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसा देखा गया है कि अंपायर के फैसले पर ऐतराज जताते हुए खिलाड़ी किस हद तक गुजर जाते हैं.

इस खिलाड़ी ने की अंपायर के साथ बदसलूकी


ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच पहले वनडे मैच के दौरान जब इंग्लैंड की पारी चल रही थी, उस वक्त ऑलराउंडर एश्टन एगर ने अंपायर पॉल रीफेल के साथ नोकझोंक शुरू कर दी. जहां स्टंप माइक में अंपायर और खिलाड़ी के बीच जो भी बातचीत हुई वह पूरी तरह से रिकॉर्ड हुई है.

अपना गुस्सा जाहिर करते हुए एश्टन एगर ने गाली का इस्तेमाल किया, जिस वजह से उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है और अब यह विवाद काफी रूप से चर्चा में आ चुका है जहां खिलाड़ी पर कार्रवाई अनिवार्य है.

इस बात पर छिड़ा विवाद

दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच पहला वनडे मैच जो एडिलेड ओवल में खेला गया, उसमें गेंदबाजी कर रहे एश्टन एगर ने डेविड मलान को गेंद डाली तो मलान ने इसे मिडविकेट की ओर उड़ा दिया, लेकिन गेंद का अनुमान लगाने की कोशिश करते हुए एगर गलती से नॉन स्ट्राइकर छोर पर सैम बिलिंग से टकरा गए.

यह देख अंपायर पूरी तरह नाराज हो गए, क्योंकि गेंद उनके आसपास भी नहीं थी. अंपायर ने उन्हें टोका जिसके बाद खिलाड़ी को गुस्सा आ गया और खिलाड़ी ने अंपायर से बहस करना शुरू कर दिया. इसके बाद इस खिलाड़ी ने अंपायर के लिए गाली के शब्द का भी इस्तेमाल किया जो उन पर भारी पड़ सकती है.

होगी बड़ी कार्रवाई

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ENG) के बीच इस मुकाबले में एश्टन एगर द्वारा अंपायर के साथ की गई हरकत के बाद उन पर कार्रवाई की जा सकती है और मैच फीस का जुर्माना के साथ-साथ एक मैच का बैन भी लगाया जा सकता है. यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवाद के बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी के ऊपर किस तरह का जुर्माना लगाया जा सकता है.

Related posts