AUS vs AFG: राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया को याद दिलाई नानी, आखिरी गेंद तक लड़े मिस्टर करामाती खान, पूरी दुनिया कर रही सलाम

RASHID KHAN

T20 वर्ल्ड कप का 38 वां मुकाबला अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड के मैदान में खेला गया। जहां पर अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। इसके बाद जवाब में उतरी अफगानिस्तान की टीम 164 रनों पर ही सिमट कर रह गयी। भले ही इस मैच के दौरान अफगानिस्तान की टीम हार गई हो। लेकिन राशिद खान के द्वारा खेली गयी ऐतिहासिक पारी खूब सुर्खियां बटोर रही है।

खेली अब तक की सबसे बेहतरीन पारी

बात अगर राशिद खान की बल्लेबाजी की करें तो जब ये खिलाड़ी मैदान पर आएं तो अफगानिस्तान के जीतने की उम्मीद है दूर-दूर तक नहीं थी। लेकिन राशिद खान ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दिखाते हुए ना सिर्फ अफगानिस्तान की पारी को पटरी पर लाने का काम किया। बल्कि उन्होंने 23 गेंद खेलते हुए शानदार तरीके से 48 रनों की पारी खेली।

इस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के भी देखने को मिले। वहीं गेंदबाजी में भी इस खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए 4 ओवर में 29 रनों के नुकसान पर ना सिर्फ एक विकेट चटकाया बल्कि ऑस्ट्रेलिया के इनफॉर्म बल्लेबाज मार्कस को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Read More : U19 World Cup: भारतीय कप्तान यश ढुल की आंधी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, अब इस टीम से वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ेगी भारत

बड़ी मशक्कत के बाद ऑस्ट्रेलिया की मिली जीत

ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही जद्दोजहद के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत को अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 168 रन ही बना पाई और सिर्फ 4 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल के लिए एक मजबूत स्थिति करने के लिए आज अफगानिस्तान की टीम को 106 रनों पर ही रोक देनी थी। लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। ऐसे में रनरेट ऑस्ट्रेलिया के लिए आगे एक बड़ा सिर दर्द होने वाला है।

Read More : T20 World Cup: अफगानिस्तान ने Points Table में लगाई छलांग, पाकिस्तान को पछाड़ा, देखिये किस स्थान पर है टीम इंडिया

Source link

Related posts