एशिया कप का जश्न, वायरल हुआ VIDEO,स्मृति ने लगाया विनिंग SIX, तो मैदान पर दौड़ी पूरी टीम, उछल-कूदकर खिलाड़ियों ने खूब मजे किये

INDW vs SLW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रिकॉर्ड 7वीं बार एशिया कप के खिताब पर अपना नाम लिखवा लिया है। आज यानि 14 अक्टूबर को एशिया कप 2022 के निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका (INDW vs SLW) को एक तरफा मात देते हुए टीम इंडिया ने इतिहास के पन्नों में एक और सुनहरा अध्याय जोड़ दिया है। सिल्हट में खेले गए फाइनल मैच में भारत ने पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी से विपक्षी टीम को हमेशा पछाड़े ही रखा। पूरे टूर्नामेंट की कड़ी तपस्या के बाद आखिरकार जब ट्रॉफी हाथ में आई तो सभी खिलाड़ियों का उत्साह और जश्न मनाने का तरीका भी देखने लायक था।

भारत ने फाइनल में 8 विकेटों से हासिल की जीत

INDW vs SLW फाइनल मुकाबले में भारत की ओर से गेंदबाजी में धार और फील्डिंग में गजब की मुस्तैदी देखने को मिली। इस जीत की सबसे बड़ी सुपरस्टार रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh) रहीं, उन्होंने अपने कोटे के 3 ओवर में 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड और स्नेह राणा के खाते में भी 2-2 विकेट आए।

जिसके चलते श्रीलंका 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 65 रन ही बना सकी। गेंदबाजों के द्वारा शानदार प्रदर्शन ने भारत की जीत को सुनिश्चित कर दिया था। ऐसे में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) श्रीलंका पर कहर बनकर टूटी और 25 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की शानदार पारी खेलते हुए सिर्फ 8.3 ओवर में ही टीम इंडिया को जीत की दहलीज पार कराई।

INDW vs SLW: जीत के बाद टीम इंडिया ने जमकर मनाया जश्न

8.2 ओवर में जब टीम इंडिया जीत की कगार पर खड़ी थी तो स्ट्राइक पर मौजूद स्मृति मंधाना ने मिड विकेट की दिशा में सिक्स मारकर एशिया कप 2022 की ट्रॉफी पर भारत की मुहर लगाई थी। गेंद को मैदान के बाहर जाता देख डगआउट में बैठीं सभी भारतीय खिलाड़ी मैदान की ओर भागने लगी, जिसमें सबसे आगे शेफाली वर्मा थीं। उन्होंने विकेटों को हाथ में उठाया और फिर जश्न मनाना शुरू कर दिया, वहीं हरमनप्रीत कौर ट्रॉफी को अपने हाथ में लेते ही टीम की तरफ भागी और उन्हें ट्रॉफी सौंप दी। भारत की इस ऐतिहासिक जीत का जश्न भी यादगार हो गया है जो कि सोशल मीडिया पर जमकर गदर मचा रहा है।

 

Related posts